Jammu Kashmir Election Result: AAP ने जम्मू व कश्मीर में खोला खाता; भाजपा के उम्मीदवार को दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2463618

Jammu Kashmir Election Result: AAP ने जम्मू व कश्मीर में खोला खाता; भाजपा के उम्मीदवार को दी शिकस्त

J&K Assembly Election Results  2024 Live Updates: जम्मू व कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. यहां पिछले 10 सालों में पहली बार चुनाव हुए हैं. यहां 90 सीटों पर 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में चुनाव हुए हैं. यहां भाजपा और INDIA ब्लॉक के दरमियान सीधा मुकाबले है.

Jammu Kashmir Election Result: AAP ने जम्मू व कश्मीर में खोला खाता; भाजपा के उम्मीदवार को दी शिकस्त
LIVE Blog

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav Parinam 2024 Live Updates: जम्मू व कश्मीर में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. जम्मू व कश्मीर में पिछले 10 सालों बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हुए हैं. यहां 90 सीटों (43 सीटें जम्मू, 47 सीटें कश्मीर) पर 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में चुनाव हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि वह यहां ज्यादा से ज्यादा सीटें निकाल लेगी, तो वहीं इंडिया ब्लॉक अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है.

08 October 2024
14:45 PM

Jammu Kashmir Election Result: विपक्ष में बैठेंगी महबूबा
जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी हार मान ली है. वह विपक्ष में बैठने के लिए राजी हो गई हैं. उन्होंने कहा कि "हम रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे."

14:36 PM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू-कश्मीर में केंद्र के खिलाफ वोट पड़े: तारिगामी
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के रुझानों में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां)-कांग्रेस गठबंधन की जीत के संकेत मिलने पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम.वाई. तारिगामी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए यह साफ है कि लोगों का वोट केंद्र सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ है. तारिगामी की पार्टी नेकां-कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है. उन्होंने "यह साफ है कि जनता का मत भाजपा सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ है." तारिगामी ने कहा कि 2018 से जम्मू कश्मीर में नौकरशाही और उपराज्यपाल का शासन है, जिसमें लोगों का कोई प्रतिनिधि नहीं है. उन्होंने कहा, "इस शासन से केवल मुश्किलें बढ़ीं."

14:02 PM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में खुला आप का खाता
जम्मू व कश्मीर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेराज मलिक ने जीत दर्ज की है. पार्टी ने उन्हें डोडा से टिकट दिया था. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजय सिंह राना को शिकस्त दी है. AAP ने यहां इतिहास रच दिया है.

13:49 PM

Jammu Kashmir Election Result: अब तक NC के 6 उम्मीदवार जीते
इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक जम्मू व कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के 6 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. गुरेज से नाजिर अहमद खान, हजरतबल से सलमान सागर, लाल चौक से शेख एहसान अहमद, जादिबल तनवीर सादिक, बड़गाम से ओमर अब्दुल्लाह और डीएच पोरा से सकीना मसूद ने जीत दर्ज की है.

13:27 PM

Jammu Kashmir Election Result: भाजपा के 6 उम्मीदवारों की जीत
जम्मू व कश्मीर में भाजपा के 6 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. उधमपुर ईस्ट से रणबीर सिंह पठानिया, चेनानी से बलवंत सिंह मनकोटिया, बिल्लावार से सतीश कुमार शर्मा, बसोहली से दर्शन कुमार, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता और जम्मू उत्तर से शाम लाल शर्मा को जीत मिली है.

12:55 PM

Jammu Kashmir Election Result: भाजपा को मिली दूसरी कामयाबी
ऊधमपुर ईस्ट विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार रणबीर सिंह पठानियान ने जीत दर्ज की है. उन्हें कुल 32996 वोट मिले. उन्होंने आजाद उम्मीदवार पवन खजूरिया को 2349 वोटों से हराया है.

12:43 PM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में भाजपा को मिली कामयाबी
निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का दूसरा परिणाम घोषित किया है. कठुआ जिले की बसोहली सीट से भारतीय जनता पार्टी के दर्शन कुमार ने कांग्रेस के चौधरी लाल सिंह को हराया है. उन्हें टोटल 31874 वोट्स मिले हैं. उन्होंने कांग्रेस के लाल सिंह को हराया है.

12:22 PM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू कश्मीर में भाजपा को पहली कामयाबी
जम्मू कश्मीर में भाजपा को एक कामयाबी मिली है. सांबा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरजीत सिंह चुनाव जीत गए हैं. सुरजीत सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह को 29481 वोट से हराया. सुरजीत सिंह को 42206 वोट मिले.

12:05 PM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू कश्मीर में भाजपा परेशान; रविंद्र रैना हुए पीछे
जम्मू व कश्मीर से भाजपा के लिए बुरी खबर सामने आ रहे है. नौशेरा में भाजपा के रविंद्र रैना लगातार पीछे चल रहे हैं. छह राउंड की गिनती में रविंद्र रैना 11443 वोटों से पीछे चल रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी आगे ल रहे हैं.

11:29 AM

Jammu Kashmir Election Result: इल्तिजा मुफ्ती के लिए बुरी खबर 
जम्मू व कश्मीर के चुनाव में महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती हिस्सा ले रही हैं. वह बिजबेहड़ा सीट से अपनी किस्मत आजमा रही हैं. वह बिजबिहाड़ा से पीछे चल रही हैं. उन्होंने कहा कि "जनता के आदेश का सम्मान करती हूं. उनका फैसला मंजूर है."

11:10 AM

Jammu Kashmir Election Result: चुनाव नतीजों पर भाजपा के मुस्लिम प्रवक्ता का बड़ा बयान
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने दावा किया है कि जम्मू व कश्मीर में भाजपा सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि "कांग्रेस पार्टी हमेशा कहती है कि वो जीत रहे हैं लेकिन जब परिणाम आता है, तो उन्हें अक्सर हार का सामना करना पड़ता है. इतिहास फिर से दोहराया जाएगा, और कांग्रेस पार्टी फिर से उदास होगी. दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जनता के आशीर्वाद, समर्थन, प्यार और विश्वास से एक बार फिर चाहे वह जम्मू-कश्मीर हो या हरियाणा, सरकार बनाने में सफल होगी."

10:44 AM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में INDIA गठबंधन की सरकार; NC उम्मीदवार का दावा
जम्मू व कश्मीर के सोपोर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार इरशाद रसूल कर ने कहा कि "हमें उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन (कांग्रेस-NC) को बहुमत मिलेगा और हमारी जीत होगी. हमें बहुमत की उम्मीद है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी."

10:31 AM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में कांग्रेस-NC 49 सीटों पर आगे
जम्मू व कश्मीर की सभी 90 विधानसभा सीटों पर रुझान सामने आए. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार जेकेएनसी-कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. कांग्रेस-NC 49 सीटों पर आगे चल रही है, भाजपा 25 सीटों पर, पीडीपी 3 सीटों पर, जेपीसी 2 सीटों पर, सीपीआई(एम) और डीपीएपी 1-1 सीट पर आगे है. 13 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

10:14 AM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में कांग्रेस-NC गठबंधन ने पार किया बहुमत
जम्मू कश्मीर में रुझान तेजी से बदल रहे हैं. यहां कांग्रेस-NC गठबंधन बहुमत के पार है. जम्मू व कश्मीर में 90 सीटें हैं, यहां बहुमत के लिए 46 सीटें चाहिए. लेकिन यहां कांग्रेस-NC 50 सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा 24 सीटों पर आगे है. पीडीपी 3 और अन्य 14 सीटों पर आगे है.

09:48 AM

Jammu Kashmir Election Result: ये पार्टियां हैं सबसे आगे
चुनाव आयोग के अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जम्मू व कश्मीर में सभी पार्टियों की स्थिति जानें.
कांग्रेस-NC 21 सीटों पर आगे.
भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों पर आगे.
इंडियन नेशनल कांग्रेस 4 सीटों पर आगे.
जम्मू व कश्मीर पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी 2 सीटों पर आगे.
इंडिपेंडेंट 1 सीट पर आगे.

09:27 AM

Jammu Kashmir Election Result: रुझानों में कांग्रेस-NC आगे
जम्मू व कश्मीर में शुरूआती रुझानों में कांग्रेस-NC 45 सीटों पर आगे हैं. भारतीय जनता पार्टी 25 सीटों पर आगे है. वहीं PDP 2 सीटों पर आगे है. इसके साथ यहां अन्य लोग 6 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

09:06 AM

Jammu Kashmir Election Result: NC अध्यक्ष बोले, पारदर्शिता होनी चाहिए
जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "आज दोपहर तक साफ हो जाएगा. पारदर्शिता होनी चाहिए. जनादेश के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. अगर जनादेश भाजपा के खिलाफ आता है, तो भाजपा को कोई जुगाड़ या ऐसी कोई हरकत नहीं करनी चाहिए. हमने गठबंधन इसलिए किया कि चुनाव में कामयाबी मिले और हमें कामयाबी की उम्मीद है."

08:41 AM

Jammu Kashmir Election Result: मतगणना केंद्रों की बढ़ी चौकसी
जम्मू व कश्मीर में रियासी के जिला चुनाव अधिकारी विशेष महाजन ने कहा, "...मतगणना के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं...सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं...मतगणना केंद्र के 100 मीटर के अंदर अनाधिकृत व्यक्ति न तो एकत्रित होंगे और न ही कोई जुलूस निकालेंगे, न ही किसी को आने दिया जाएगा। सभी इंतजाम किए गए हैं, चुनाव आयोग के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है..."

08:25 AM

Jammu Kashmir Election Result: चुनाव नतीजों पर बोले शेख अब्दुल रशीद
जम्मू व कश्मीर की अवामी इत्तेहाद पार्टी के प्रमुख शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​इंजीनियर रशीद ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव नतीजों पर कहा, "मेरा विजन कश्मीर के लिए ये है कि मेरे सपनों का कश्मीर बनें जहां शांति हो, सब मिलकर रहें, लोगों की सुनीं जाए. हमने अपनी कैंपेन चलाई. इन्हें साढ़े पांच साल मिले हमें कैंपेन के लिए 10-12 दिन मिले. लोगों का फैसला कुबूल होगा. लोगों के फैसले का सम्मान किया जाएगा..."

08:10 AM

Jammu Kashmir Election Result: शुरू हुई वोटों की गिनती
जम्मू व कश्मीर में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. उधमपुर में मतगणना केंद्र के बाहर सिक्योरिटी के सख्त इंतजाम. किए गए हैं. यहां विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

07:40 AM

Jammu Kashmir Election Result: इन बड़ी सीटों पर रहेगी लोगों की नजर
1. उमर अब्दुल्ला (सीट – गांदरबल, बड़गाम)
2. इल्तिजा मुफ्ती (सीट – श्रीगुफवारा-बिजबेहारा)
3. रविंदर रैना (सीट – नौशेरा)
4. तारीक हमीद कर्रा (सीट – सेंट्रल शालटेंग)
5. अल्ताफ बुखारी (सीट – चन्नापोरा)

07:03 AM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में 5 बड़ी पार्टियां
जम्मू व कश्मीर में कई बड़ी पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं. यहां हम पांच बड़ी पार्टियों के नाम बता रहे हैं.
1.कांग्रेस (गठबंधन) 
2. नेशनल कांफ्रेंस (NC) (गठबंधन)
3. भारतीय जनता पार्टी (BJP)
4. पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) 
5. आवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP)

06:42 AM

Jammu Kashmir Election Result: जम्मू व कश्मीर में वोटों की गिनती
जम्मू व कश्मीर में आज यानी मंगलवार को (08 अक्टूबर) को वोटों की गिनती शुरू हो रही है. यहां पिछले 10 सालों में पहली बार चुनाव हुआ है. भाजपा को उम्मीद है कि वह जम्मू व कश्मीर की सत्ता पर काबिज होगी तो वहीं INDIA ब्लॉक ने जम्मू व कश्मीर में जीत दर्ज करने के लिए हर मुम्किन कोशिश की है.

Trending news