Aaj ki taza Khabar 23 march 2024: हैदराबाद को लगा चौथा झटका, SRH को जीत के लिए 43 गेंदों में 84 रनों की जरूरत
Advertisement

Aaj ki taza Khabar 23 march 2024: हैदराबाद को लगा चौथा झटका, SRH को जीत के लिए 43 गेंदों में 84 रनों की जरूरत

Aaj ki taza Khabar 23 march 2024: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Aaj ki taza Khabar 23 march 2024: हैदराबाद को लगा चौथा झटका, SRH को जीत के लिए 43 गेंदों में 84 रनों की जरूरत
LIVE Blog
23 March 2024
22:00 PM

KKR vs SRH: मंयक अग्रवाल के रूप में हैदराबाद को लगा पहला झटका, SRH को जीत के लिए 84 गेंदों में 144 रनों की जरूरत

कोलकाता के 209 रनों के जवाब में हैदराबाद ने भी सधी शुरुआत की है. दोनों ऑपनर अग्रवाल-अभिषेक ने पावर प्ले में बनाए 58 रन बना दिए. लेकिन मयंक 32 रन बनाकर हर्षित राणा के शिकार हो गए. फिलहाल अभिषेक शर्मा 27 और राहुल त्रिपाठी एक रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.    

 

21:20 PM

KKR vs SRH: KKR ने हैदराबाद को 209 रनों का दिया लक्ष्य, आंद्रे रसेल ने लगाई छक्कों की झड़ी

KKR vs SRH: IPLके 17वें सीजने के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद हो रही है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जो अब तक सही साबित होता हुआ नहीं दिख रहा है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में KKR के बल्लेबाजों ने जमकर क्लास लगाई. खासकर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने ठीक-ठाक धुनाई की. कोलकाता ने हैदराबाद के सामने 209 रनों पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 64 रनों का योगदान दिया.      

20:51 PM

जयपुर: बस्सी में बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की हुई मौत, 4 की हालत नाजुक

राजस्थान के जयपुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है.  जानकारी के मुताबिक एक कैमिकल फैक्ट्री भीषण आग लग गई, जिसमें  5 लोगों की मौत की खबर आई है. जबकि कई लोग बुरी तरह से जल गए हैं. भी घायलों को हॉस्पीटल भेजा जा रहा है. 

 

 

 

17:27 PM

क्या कर्नाटक में कांग्रेस के डिप्टी सीएम 40 MLAs के साथ छोड़ देंगे पार्टी, भाजपा विधायक ने किया दावा 
बेंगलुरुः कर्नाटक के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री मुनिरत्ना ने शनिवार को दावा किया है कि उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार 40 दीगर विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार है. विधायक मुनिरत्ना ने कहा, “शिवकुमार दावा कर रहे हैं कि वह भाजपा नेताओं को कांग्रेस पार्टी में भेज रहे हैं. लेकिन, यह विडंबना है कि शिवकुमार अपने अनुयायियों के साथ हमारी पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं." 

 

14:10 PM

दिल्ली कोर्ट ने  BRS नेता के कविता की ईडी रिमांड 26 मार्च तक बढ़ा दी 
नई दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को भारत राष्ट्र समिति (BRS) एमएलसी के कविता की हिरासत हिरासत 26 मार्च, 2024 तक बढ़ा दी है. उन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में गिरफ्तार किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में 15 मार्च, 2024 को तेलंगाना विधान परिषद की एमएलसी के कविता को गिरफ्तार किया था.  विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ाते हुए के कविता के लिए दायर जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा.  के कविता की ओर से पेश वकील नितेश राणा ने ईडी की रिमांड याचिका का जोरदार विरोध किया और नियमित जमानत याचिका दायर की.
कस्टडी रिमांड की मांग करते हुए ईडी के विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन के साथ नवीन कुमार मत्ता और साइमन बेंजामिन ने कहा कि सभी शर्तों का पालन किया गया है और हर 24 घंटे में मेडिकल जांच होती है. एक बार जब उन्हें हाई बीपी हुआ तो दवा दी गई. उनका बयान दर्ज किया गया और 4 अन्य लोगों के भी बयान लिए गए.
कई सह आरोपियों के बयानों का भी सामना कराया गया. मोबाइल डेटा का विश्लेषण किया गया है. उनका सामना 23 मई की फोरेंसिक रिपोर्ट से हुआ, जिसमें डेटा को हटाने और फ़ॉर्मेट करने की बात सामने आई थी.

 

14:09 PM

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू का यू टर्न, कर्ज चुकाने की बारी आई तो मांगने लगे राहत

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने यू टर्न ले लिया है. वह अब भारत के प्रति सौहार्दपूर्ण रुख अपना रहे हैं. इसके पीछे की वजह भी साफ है कि भारत का लगभग 400.9 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 35 अरब रुपए) मालदीव पर कर्ज है और इसे चुकाने की बारी आई तो अब मुइज्जू इसको लेकर राहत मांगने लगे हैं. मतलब साफ है कि भारत को लेकर सख्त रुख अपना रहे मुइज्जू के तेवर अब ढीले पड़ रहे हैं. मालदीव का राष्ट्रपति चुनाव जीतने के पहले से ही मोहम्मद मुइज्जू लगातार 'भारत विरोधी' बयानबाजी कर रहे थे और पूरे चुनाव के दौरान 'इंडिया आउट' की तर्ज पर चुनावी कैंपेन भी चलाया था. सत्ता में आने के बाद से उन्होंने कई ऐसे कदम उठाए जो भारत-मालदीव संबंधों के लिहाज से अच्छे नहीं थे.

12:46 PM

उज्जैन में अवैध बूचड़खानों पर नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम की कार्रवाई

उज्जैन में अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों के खिलाफ पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. शनिवार सुबह चार बजे एमसीडी और पुलिस की संयुक्त टीम ने 11 स्थानों पर दबिश दी. इस दौरान 60 से अधिक जानवरों को जब्त किया गया और एक क्विंटल से अधिक कटा हुआ मांस, जो कि फ्रीज में रखा हुआ था, उसे भी जब्त कर लिया गया. इस बीच, मांस काटने के दौरान इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया. जिसमें तराजू, बांट सहित अन्य उपकरण शामिल हैं. इस कार्रवाई में नगर निगम के 40 और पुलिस के 30 अधिकारी शामिल थे. नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई, जिसमें उपायुक्त संजेश गुप्ता, पुलिस प्रशासन से सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा शामिल थे. यह कार्रवाई महाकाल चौराहा, बेगम बाग, कोट मोहल्ला, खंदार मोहल्ला क्षेत्र में की गई.

11:32 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन में सैनिकों के साथ मनाएंगे होली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन ग्लेशियर के दौरे पर जाएंगे, जहां वो दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात सैनिकों के साथ होली मनाएंगे. सियाचिन ग्लेशियर एक रणनीतिक सैन्य चौकी है और दुनिया के सबसे चुनौतीपूर्ण इलाकों में से एक है. रक्षा मंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब रक्षा मंत्री सैनिकों के साथ होली मनाएंगे. 2019 में उन्होंने सियाचिन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत की थी. केंद्रीय मंत्री ने उनकी चुनौतियों के बारे में भी जानकारी जुटाई. उन्होंने सैनिकों के कल्याण और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया. इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने ग्लेशियर को पर्यटकों के लिए भी खोलने का ऐलान किया था.

11:01 AM

भाजपा की बैठक आज, उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की अगली सूची पर विचार मंथन के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक शनिवार शाम को हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की अगली सूची पर मुहर लगाई जाएगी. बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है. ज्ञात हो कि भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 195, दूसरी लिस्ट में 72, तीसरी लिस्ट में 9 और चौथी लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषित की है. पार्टी अब तक कुल अपने 291 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. हालांकि, इनमें से 2 उम्मीदवारों ने बाद में चुनाव लड़ने में अपनी असमर्थता जता दी थी.

09:54 AM

झारखंड में बड़ा सड़क हादसा! बस-ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की मौत

झारखंड के लोहरदगा जिले में कुड़ू के पास शुक्रवार रात बारातियों से भरी बस और हाइवा ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल करीब एक दर्जन लोगों को इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है. बारातियों से भरी बस रांची के बोड़ेया से गुमला के विशुनपुर लौट रही थी. रात करीब दस बजे कुड़ू में टाटी चौक के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की बस से सीधी भिड़ंत हो गई. चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे. सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी घटनास्थल पर पहुंची. हालांकि, तब घायलों को बस से निकालकर इलाज के लिए लोहरदगा और रांची भेज दिया गया था. हादसे में जिन पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, उनमें प्रियंका कुजूर (5), सुमंति खेरवार (6), छत्रपाल उरांव, अल्ताफ और आठ महीने का एक बच्चा शामिल है.

08:30 AM

पीएम मोदी ने की रूस में आतंकवादी हमले की निंदा

भारत के प्रधानमंत्री ने रूस के मास्को में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि भारत दुख की इस घड़ी में रूस की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है. उन्होंने कहा कि हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं.

07:43 AM

आज आएंगे JNUSU चुनाव के नतीज

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया. लगभग 5,600 छात्रों ने इसमें वोट डाले. वोटों की गिनती शुक्रवार आधी रात से शुरू हुई और 24 घंटे बाद अंतिम नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. जेएनयू में चार साल के अंतराल के बाद छात्र संघ चुनाव हुए हैं. परिसर शुक्रवार को पूरे दिन नारों से गूंजता रहा, जबकि छात्रों के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि मतदान प्रक्रिया में दो घंटे की देरी हुई.

06:43 AM

भाजपा मेघालय में एनपीपी को समर्थन देगी

मेघालय में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के दोनों उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्णय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता वाले भाजपा के सर्वोच्च निकाय ने लिया. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘एक्स’ पर कहा, "माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के निर्देशों के अनुसार, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भाजपा मेघालय की दोनों सीट (शिलांग और तुरा) में एनपीपी उम्मीदवारों को अपना समर्थन देगी."

06:04 AM

रूस हमले में 40 लोगों की मौत

रूस की राजधानी मॉस्को में शुक्रवार को कई बंदूकधारियों ने एक बड़े समारोह स्थल पर लोगों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की जिसके कारण 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. यह जानकारी क्रेमलिन ने दी. इस घटना के एक आतंकवादी हमला होने की आशंका जताई जा रही है. हमले के दौरान समारोह स्थल की इमारत में आग लग गई. 

Trending news