Exit Poll 2024 Live: हरियाणा में NDA को नुकसान, कांग्रेस को इतने सीटों का फायदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2273337

Exit Poll 2024 Live: हरियाणा में NDA को नुकसान, कांग्रेस को इतने सीटों का फायदा

Lok Sabha and Vidhansabha Chunav Exit Poll Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज की आज वोटिंग समाप्त हो गई है. अब जनता की नजर एग्जिट पोल के आंकड़ों की तरफ है. किस पार्टी का पलड़ा भारी है और कौनसी पार्टी हार का मजा चख रही है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Exit Poll 2024 Live: हरियाणा में NDA को नुकसान,  कांग्रेस को इतने सीटों का फायदा
LIVE Blog

Lok Sabha and Assembly Election Exit Poll 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है, एग्जिट पोल के आंकड़ें भी आ रहे हैं. 4 तारीख को गिनती होनी है, इससे पहले आइये जानते हैं कि भारत की जनता का क्या मूड है. किसकी सरकार बन पहा है और किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं. इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लाइव ब्लॉग में देने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

 

01 June 2024
19:40 PM

Exit Poll 2024 Live: हरियाणा में NDA को नुकसान,  कांग्रेस को इतने सीटों का फायदा
ABP-c Voter सर्वे के मुताबिक, हरियाणा  कुल 10 सीटों में से एनडीए को 4-6 सीट, और कांग्रेस को 4-6 सीटें मिलने का अनुमान है. अगर यहां की वोट शेयरिंग की बात करें तो एनडीए को 43 और कांग्रेस को 45 फीसदी मिले हैं.  

19:21 PM

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस का नहीं खुला खाता
TV9 Pollstar के मुताबिक, आंध्र प्रदेश की कुल 25 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 2, कांग्रेस को 0, YSRCP को 13 और TDP को 9 सीटें मिल सकती हैं.

तेलंगाना में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी
TV9 Pollstar के मुताबिक, यहां पर बीजेपी को फायदा हो सकती है. यानी बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. एग्जिट पोल का  अनुमान है कि यहां पर बीजेपी को 7 सीटें मिल सकती है. वहीं, कांग्रेस को 8 सीटें मिलने का अनुमान है. AIMIM चीफ असदु्द्दीन ओवैसी हैदराबाद से फिर से चुनाव जीत सकते हैं.

कर्नाटक में बीजेपी को भारी नुकसान
TV9 Pollstar के एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि कर्नाटक में बीजेपी को भारी नुकसान हो सकता है.  उसे पिछले चुनाव की तुलना में 7-8 सीटों का नुकसान हो सकती है. बीजेपी ने यहां साल 2019 में 25 सीटें जीती थीं लेकिन इस बार वे 18 सीट जीत सकती है. वहीं, कांग्रेस को 8 सीटें मिलने का अनुमान है, जबति जेडीएस के खाते में 2 सीटें जा सकती हैं.

18:48 PM

Exit poll 2024 Live: मध्य प्रदेश में NDA का शानदार प्रदर्शन
यहां पर एनडीए को 26-28 और इंडिया को 1-3 सीटे मिलने का अनुमान है. 

 

18:45 PM

केरल में UDF को बढ़त
ABP C-Voter सर्वे के मुताबिक, केरल में UDF को 17-19 सीट और NDA को 2-3 सीट मिलने का अनुमान है. 

18:40 PM

बिहार में NDA को बढ़त

बिहार में  NDA को 32-37 सीट,  INDIA गठबंधन को 2-7 सीट मिलने का अनुमान

 

18:34 PM

Lok sabha chunav exit poll Result 2024 live: Exit Poll का पहला आंकड़ा आया सामने,  तमिलनाडु में INDIA को बढ़

TV9 Pollstar का Exit Poll के मुताबिक, तमिलनाडु में कुल 39 सीटों में से INDIA को 35 और NDA 4 सीटें मिलने का अनुमान है. 

 

18:16 PM

क्या एग्जिट पोल के पहले गृह मंत्री शाह DM और कलेक्टरों को फोनकर धमका रहे हैं;  कांग्रेस का दावा  

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को इलज़ाम लगाया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टरों को फोन कर रहे हैं और 'खुलेआम और खुलेआम' धमका रहे हैं. जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर चुनावों के दौरान अपने-अपने जिलों के रिटर्निंग ऑफिसर होते हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि शाह पहले ही 150 डीएम या कलेक्टरों से बात कर चुके हैं, और उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि "भाजपा कितनी हताश है". 

17:42 PM

इंडिया ब्लॉक पार्टियों को 295 से ज्यादा सीटें मिलेंगी; खड़गे ने कहा
विपक्षी नेताओं के साथ चर्चा के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक पार्टियों को 295 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को बड़ा बहुमत मिलेगा, हमारे पास लोगों का सर्वेक्षण है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक एकजुट है, भाजपा हमें विभाजित करने की कोशिश कर रही है.  इंडिया ब्लॉक पार्टियों ने मतगणना के दौरान उठाए जाने वाले कदमों के लिए रविवार को चुनाव आयोग से समय मांगा है. 

17:23 PM

अब से कुछ देर में एग्जिट पोल के नतीजे; कांग्रेस लेगी एग्जिट पोल के बहस में हिस्सा 
नई दिल्ली: अब से मात्र दो घंटे बाद लोक सभा चुनाव का एग्जिट पोल आ जाएगा.. किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही है, उसका एक आकलन पेश किया जाएगा. इससे पहले इंडिया (INDIA ब्लॉक की पार्टियों ने शनिवार को घोषणा की कि वे आज शाम टेलीविजन पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा लेंगे. इससे पहले समूह के शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की और इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया है.  यह बयान कांग्रेस द्वारा यह कहने के एक दिन बाद सामने आया है कि उसने टेलीविजन चैनलों पर किसी भी लोकसभा एग्जिट पोल की बहस में भाग नहीं लेने का फैसला किया है.  पार्टी ने कहा था कि वह टीआरपी के लिए अटकलों और झगड़े में शामिल नहीं होना चाहती है.

Trending news