Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; रागिनी-मीसा के बाद अब बेटी चंदा से ED की पूछताछ
Advertisement

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; रागिनी-मीसा के बाद अब बेटी चंदा से ED की पूछताछ

Land For Job Scam: प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी चंदा यादव से जमीन के बदले नौकरी घोटाले में पूछताछ की. इससे पहले भी लालू कुनबे से कई बार तफ्तीश हो चुकी है.

 

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; रागिनी-मीसा के बाद अब बेटी चंदा से ED की पूछताछ

ED Action On Lalu Yadav Daughter Chanda Yadav: लैंड फॉर जॉब मामले में आरजेडी चीफ़ लालू यादव के कुनबे की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. ED ने गुरुवार को लालू यादव की बेटी चंदा यादव से सवाल-जवाब किए. इसके एक दिन पहले ही जांच एजेंसी ने लालू की बेटी रागिनी यादव से तफ्तीश की थी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेलवे में कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े  के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल के चीफ लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव का गुरुवार को बयान दर्ज किया. जराए ने जानकारी देते हुए बताया कि चंदा यादव ईडी के सामने पेश हुईं और धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया. बता दें कि लालू प्रसाद के नौ बच्चों में से चार बच्चों के ईडी बयान दर्ज कर चुकी है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को लालू की बेटी रागिनी यादव और मीसा भारती से पूछताछ की थी. लालू के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी दिल्ली में एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ की गई है. ईडी ने कथित रेल घोटाले में मार्च में चंदा यादव, उनकी बहनों रागिनी यादव और हेमा यादव और पूर्व आरजेडी एमएलए अबू दोजाना के पटना, फुलवारी शरीफ, दिल्ली-NCR, रांची और मुंबई में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीं ईडी ने इस मामले में मंगलवार को तेजस्वी यादव से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया था. इससे पहले भी तेजस्वी यादव की बहन और एमपी मीसा भारती से ईडी ने 25 मार्च को तफ्तीश की थी, उसी दिन तेजस्वी भी सीबीआई के सामने पेश हुए थे.

ईडी और सीबीआई दोनों ने ही हाल ही में इस मामले में अपनी कार्रवाई शुरू की. सीबीआई ने लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की, जबकि ईडी ने लालू के कुनबे के खिलाफ जांच के सिलसिले में कई मकामों पर छापेमारी की है. कथित तौर पर ये घोटाला उस समय हुआ था, जब  लालू प्रसाद साल 2004-2009 में रेल मंत्री थे. सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में इल्जाम लगाया कि रेलवे भर्ती में अनियमितता बरती गई और भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के पैमानों और अमल की खिलाफवर्जी की गई. 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मिनिस्टर के ओहदे पर थे. इल्जाम है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में गड़बड़ी सामने आई.

Watch Live TV

Trending news