सत्ता जाते ही ED की गिरफ्त में लालू परिवार; पटना पहुंची ईडी की टीम, पार्टी कार्यकर्त्ता भी जुटे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2084249

सत्ता जाते ही ED की गिरफ्त में लालू परिवार; पटना पहुंची ईडी की टीम, पार्टी कार्यकर्त्ता भी जुटे

Land For Job Scam Case: 2004 से 2009 तक राजद चीफ लालू यादव रेल मंत्री थे. ये उसी वक्त का मामला है. उस समय रेलवे में एक बड़ा घोटाला हुआ था. लालू यादव पर नौकरी के बदले जमीन लेने का इल्जाम लगा है.

सत्ता जाते ही ED की गिरफ्त में लालू परिवार; पटना पहुंची ईडी की टीम, पार्टी कार्यकर्त्ता भी जुटे

Land For Job Scam Case: बिहार के पूर्व सीएम और राजद चीफ लालू प्रसाद यादन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. लैंड फॉर जॉब के बदले जमीन घोटाला मामले में आज यानी 29 जनवरी को लालू यादव से ED पूछताछ करेगी. ED की टीम पटना पहुंच गई है. पूर्व सीएम भी ED दफ्तर पहुंच गए हैं. वहीं, ईडी दफ्तर के बाहर राजद के कार्यकर्ताओं और लीडर्स की भीड़ जुट गई है. 

उधर, राजद के विधायक और पूर्व मंत्री इसराइल मंसूरी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "ED दफ्तर के बाहर पहुंचे मोदी सरकार की नीति रही है कि बदनाम करो और राजनीतिक हित साधो, जो भी विपक्ष के लीडर बीजेपी के खिलाफ मुखर हैं, उनको टारगेट किया जा रहा है. हमारे नेता लालू यादव बुजुर्ग हैं. किडनी ट्रांसप्लांट किया गया है. इसके बावजूद एजेंसियों के माध्यम से तंग और तबाह करने की नीति अपनाई गई है."

वहीं, ईडी ने पूर्व सीएम तेजस्वी यादव को बीते साल 22 दिसंबर और इस साल 5 जनवरी को समन जारी किया था, लेकिन तेजस्वी यादव ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. अब 30 जनवरी को ईडी के सामने पूर्व डिप्टी सीएम को पूछताछ के लिए पेश होना है. आज पूछताछ के लिए पटना ईडी ऑफिस में लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती भी पहुंची हैं. 

लैंड फॉर जॉब क्या है मामला
2004 से 2009 तक राजद चीफ लालू यादव रेल मंत्री थे. ये उसी वक्त का मामला है. उस समय रेलवे में एक बड़ा घोटाला हुआ था. लालू यादव पर नौकरी के बदले जमीन लेने का इल्जाम लगा है. लालू यादव पर इल्जाम है कि कम दाम पर महंगी जमीन ली थी. इसी मामले में लालू यादव और उनके परिवार से इडी पूछताछ कर रही है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news