Kiss Day 2024: इस मशहूर गली में मनाएं किस डे, जाने कहां पर है ये जगह?
Advertisement

Kiss Day 2024: इस मशहूर गली में मनाएं किस डे, जाने कहां पर है ये जगह?

Kiss Day 2024: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है. वीक के सांतवे दिन किस डे मनाया जाता है और इस दिन पर कपल्स एक दूसरे को किस करते हैं.

 

Kiss Day 2024: इस मशहूर गली में मनाएं किस डे, जाने कहां पर है ये जगह?

Kiss Day 2024: वैलेंटाइन वीक के सांतवे दिन मनाएं जाने वाले दिन को किस डे कहा जाता है. यह हर साल 13 फरवरी को मनाया जाता है. इन दिन हर कपल्स एक दूसरे को किस करते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बनाते हैं. आज भी भारत में वेस्टर्न कल्चर आने के बाद बहुत सी जगह पर किस करना गलत ही माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया में ऐसी भी जगह है जहां पर कपल्स के किस करने के लिए बहुत लंबी लाइन लगी होती है.

जानें कहां पर लगती है लंबी लाइन?

दुनिया भर के लवर्स और कपल्स किस डे के खास मौके पर किस स्ट्रीट पर जाते है. यह गली 'मैक्सिको' के गुआनाजुआतो में है जिसे 'एले ऑफ द किस' (Alley of the Kiss – Guanajuato, Mexico) के नाम से जाना जाता है. इस जगह पर बहुत से कपल्स आते है और अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पैंड करते हैं. इस मशहूर जगह पर एक बार में एक कपल्स ही जा सकते हैं. इसलिए इस जगह पर बहुत लंबी लाइन लगती है और यह जगह शाम को बंद हो जाती है.

जानें इस गली के फेमस होने की वजह

इस मशहूर गली 'Alley of the Kiss'के पीछे एक कहानी है, जिसके बाद से इस गली में किस करने की शुरुआत हुई. ऐसा कहा जाता है की एख अमीर लड़की को एक गरीब लड़के से प्यार हो गया था और उन्हें मिलने के लिए मना किया गया था, जिसके बाद से उन्होंने इस गली में कमरे किराए पर लिए और वहां पर दोनों किस करते थे. इस चीज का लोगों को पता लगने के बाद, इस कहानी का एक बहुत दुखद अंत हुआ. जिसके बाद से ही इस गली को कपल्स के लिए किस गली के तौर पर जाने जाना लगा और इस गली को प्रेम की निशानी भी कहा जाता है. यहां किस करना कपल्स के लिए अच्छा होता है.

Trending news