Kisan Mahapanchayat: किसान महापंचायत में जुटेंगे देश भर के किसान, दिल्ली में हो सकता है ट्रैफिक जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1313513

Kisan Mahapanchayat: किसान महापंचायत में जुटेंगे देश भर के किसान, दिल्ली में हो सकता है ट्रैफिक जाम

Kisan Mahapanchayat: किसानों ने आज दिल्ली के जंतर मंतर पर किसान महापंचायत करने का ऐलान किया है. लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है. ऐसे में दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतिजाम किए गए हैं.

Kisan Mahapanchayat: किसान महापंचायत में जुटेंगे देश भर के किसान, दिल्ली में हो सकता है ट्रैफिक जाम

Kisan Mahapanchayat: किसान संगठन एक बार फिर दिल्ली में आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है. इसको लेकर सिंघु बॉर्डर समेत दिल्ली के कई इलाकों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

जंतर-मंतर पर भी कड़ी सुरक्षा

किसान संगठनों ने सोमवार को एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है. इसको लेकर दिल्ली प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. कई जगहों पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कोई अनहोनी घटना ना हो इसके लिए सिंघु बार्डर, गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी पुलिस ने भारी बंदोबस्त लगाया है. हर आने जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है.

पुलिस ने किसानों से की अपील

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा कि उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे जंतर मंतर ना जाएं. ऐसा करने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. दिल्ली के जंतर मंतर पर भी बारीकी से नजर रखी जा रही है. किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए हैं. वहीं मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

यह भी पढ़ें: पटना: CM नीतीश के काफिले पर हमला करने वाले 13 आरोपी गिरफ्तार, 2 कारों को कर दिया था चकनाचूर

किसान नेता को लिया गया हिरासत में

जानकारी के मुताबिक, किसान नेता राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका गया था, जब वो जंतर मंतर जाने की कोशिश कर रहे थे. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर छोड़ दिया.
गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा और कई किसान संगठन बेरोजगारी, लखीमपुर खीरी मामले में न्याय सहित कई मुद्दों को लेकर एक दिन का प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है.

ट्रैफिक होगा प्रभावित

दिल्ली में बड़ी संख्या में किसानों के इकठ्ठा होने से ट्रैफिक को लेकर आम जनता को दिक्कतें हो सकती हैं. इसके पेशे नजर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक "दिल्ली में लगभग चार से पांच हजार किसानों के जुटने की आशंका है. जिसका सीधा असर शहर के ट्रैफिक पर पड़ेगा." दिल्ली में कई जगह पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जा सकता है. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news