G20 समिट से पहले दिल्ली का माहौल ख़राब करने की साज़िश; मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे गए देश विरोधी नारे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1843682

G20 समिट से पहले दिल्ली का माहौल ख़राब करने की साज़िश; मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे गए देश विरोधी नारे

Delhi News: दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर देश विरोधी नारे लिखे पाए गए. इस खबर के मिलते ही पुलिस हरकत में आई और नारों को मिटाया गया. पुलिस का कहना है कि इस करतूत के पीछे खालिस्तानी हामियों का हाथ है.

 

G20 समिट से पहले दिल्ली का माहौल ख़राब करने की साज़िश; मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे गए देश विरोधी नारे

Delhi Metro Station Slogan: दिल्ली में अगले महीने 8-10 तारीख तक G20 समिट का आयोजन होना है. इसके लिए तैयारियां आखिरी चरण में हैं. लेकिन जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले राजधानी का माहौल खराब करने की साज़िश रची जा रही है. दरअसल दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे नजर आए. पुलिस ने इस सिलसिले में जानकारी दी है. पुलिस को खबर मिली कि सात से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर देश विरोधी नारे लिखे हुए हैं. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि सूचना मिलने पर उन्होंने फौरन हर एक मेट्रो स्टेशन पर टीम को रवाना किया.

 

मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर देश विरोधी नारे
देश विरोधी और अपमानजनक नारे शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर, महाराजा सूरजमल स्टेडियम, पंजाबी बाग और नांगलोई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे पाए गए. पुलिस जराए ने न्यूज एजेंसी को बताया कि मेट्रो स्टेशन के अलावा सर्वोदय स्‍कूल नांगलोई की दीवारों पर भी नारे लिख गए. दिल्ली में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन से पहले इस तरह की करतूत के पीछे खालिस्तानी समर्थकों का हाथ होने का अंदेशा जाहिर किया जा रहा हैं. पुलिस की टीम ने एक्शन लेते हुए नारों को मिटा दिया. जहां-जहां खालिस्तानी और SFJ के समर्थन में नारे लगाए हैं, उसे मिटा दिया गया है. 

पुलिस कर रही मामले की जांच
आरोपियों ने नारों के साथ सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के नाम का भी जिक्र किया. पुलिस ने मामले की जांच के लिए कई टीमें गठित की हैं. उन्होंने पुष्टि की है कि इन घटनाओं में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस नारे लिखने के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए आस-पास के इलाकों और मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. जी20 समिट से कुछ दिन पहले इस घटना की वजह से दिल्ली पुलिस की फिक्र काफी बढ़ गई है. भारत इस बार जी 20 की मेजबानी कर रहा है और इस समिट में 20 देशों के नेता और कई डेलिगेशन शामिल होंगे. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

Watch Live TV

Trending news