वाइस चांसलर के इस्तीफे पर जारी बहस, खान ने पूछा- 'क्या CM इस्तीफा देंगे?'
Advertisement

वाइस चांसलर के इस्तीफे पर जारी बहस, खान ने पूछा- 'क्या CM इस्तीफा देंगे?'

Kerala News: केरल में वाइस चांसलर से इस्तीफा लेने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इल्जाम लगाया है कि गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान केरल में RSS का एजेंडा लागू करना चाह रहे हैं.

वाइस चांसलर के इस्तीफे पर जारी बहस, खान ने पूछा- 'क्या CM इस्तीफा देंगे?'

Kerala News: केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने हाल ही में इल्जाम लगाया था कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर की भर्तियों में सियासी दखलअंदाजी कर रहे हैं. इन इल्जाम से गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने इंकार किया है. राज्यपाल खान ने साथ ही मुख्यमंत्री विजयन को सार्वजनिक तौर पर चुनौती देते हुए पूछा कि क्या आरोप साबित न कर पाने पर वह पद से इस्तीफ देंगे? 

राज्यपाल ने नई दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘‘वे (वामपंथी सरकार व मुख्यमंत्री) कह रहे हैं कि मैं ऐसा (कुलपति के खिलाफ कार्रवाई) इसलिए कर रहा हूं ताकि वहां RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के लोगों को नियुक्त कर सकूं. अगर मैंने ऐसे किसी एक व्यक्ति को भी नामित किया हो या अपने पद का इस्तेमाल कर RSS के ही नहीं बल्कि अन्य किसी को भी नामित किया हो तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. पर क्या वह (मुख्यमंत्री) आरोप साबित नहीं कर पाए तो इस्तीफा देंगे?’’ 

यह भी पढ़ें: Gujrat Election: मुसलमानों पर कौन कितना मेहरबान? देखिए 1980-2017 तक के आंकड़े

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप मेरे खिलाफ इतने संगीन इल्जाम लगाते हैं तो आपको इसे साबित भी करना होगा.’’ पत्रकारों ने उनसे विजयन की तरफ से बुधवार को लगाए आरोपों पर सवाल किया था. 

दरअसल विजयन ने तिरुवनंतपुरम में शिक्षा संरक्षण समिति की तरफ से आर्गनाइज मीटिंग में खान पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के खिलाफ उनके कदम, विधानसभा की तरफ से पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं करना और राज्य के वित्त मंत्री को हटाने की मांग करना यहां RSS-संघ परिवार का एजेंडा लागू करने की कोशिश है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news