Kedarnath opening Date: केदारनाथ खुलने का हुआ ऐलान; इन तारीखों को खुल रहे हैं पट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1576684

Kedarnath opening Date: केदारनाथ खुलने का हुआ ऐलान; इन तारीखों को खुल रहे हैं पट

Kedarnath opening date: महाशिवरात्रि के मौके पर शिव भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. केदारनाथ पट खुलने का ऐलान हो गया है. कमेटी ने गणना करके इस बात का ऐलान किया है. पढ़ें पूरी खबर

Kedarnath opening Date: केदारनाथ खुलने का हुआ ऐलान; इन तारीखों को खुल रहे हैं पट

Kedarnath opening date: महाशिवरात्री (Maha Shivratri) के मौके पर शिव जी के भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है.  केदारनाथ धाम के पट खुलने का ऐलान हो गया है. 25 अप्रैल से भक्त बाबा के दीदार कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबर 6 बजकर 20 मिनट से लोग केदारनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जा सकेंगे. ओंकारेश्‍वर मंदिर में सुबह चार बजे से पूजा शुरू हो जाएगा. जिसके बाद सुबह आठ बजे से केदारनाथ की आरती और भोग आदि लगाया जाएगा.

केदारनाथ कमेटी अध्यक्ष ने कही ये बात

केदारनाथ मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अजंद्र अजय ने बताया कि आज पूरे दिन मंदिर में भजन कीर्तन होते रहेंगे. सुबह नौ बजे से पंचकेदार गद्दीस्‍थल में मंदिर समिट के आचार्य पंचांग गणना के लिए बैठै थे और उन्होंने केदारनाथ के पट खोलने की तारीख को फाइनल कर दिया.

कब खुल रहा है बदरीनाथ धाम?

आपको जानकारी के लिए बता दें बदरीनाथ धाम खेलने का ऐलान पहले हो चुका है. 27 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 10 बजे बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे. 2022 के आंकड़ो के अनुसार चारधाम यात्रा के लिए देश विदेश से करीब 46 लाख तीर्थ यात्री आए थे.  19 नवंबर को बदरीनाथ के कपाट बंद होने के बाद चारधाम यात्रा खत्म हो गई थी.

इस बार भी भारी मात्रा में लोग आने के इमकानात हैं. हिंदू धर्म में चार धामों को बेहद अहम माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि हर हिंदू को अपने जीवन में चार धाम की यात्रा जरूर करनी चाहिए. पुरी, रामेश्वरम, द्वारका और बदरीनाथ ये चार धाम बेहद महत्वपूर्ण हैं.

Trending news