KCR ने नतीश कुमार को 'बड़ा भाई' कहकर किया संबोधित; बताया देश का सर्वश्रेष्ठ नेता
Advertisement

KCR ने नतीश कुमार को 'बड़ा भाई' कहकर किया संबोधित; बताया देश का सर्वश्रेष्ठ नेता

KCR meets Nitish Kumar for opposition unity: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे हैं. उनकी इस यात्रा को विपक्षी एकता बनाने की कोशिशों के तौर पर देखी जा रही है. पटना में उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात कर उनकी जमकर तारीफ की. 

के. चंद्रशेखर राव , नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

पटनाः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ( K Chandrashekar Rao) ने बुधवार को विपक्षी एकता बनाने की कोशिशों के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. उन्होंने मुल्क में जारी समस्याओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए ’भाजपा मुक्त भारत’ बनाने की अपील की. हालांकि, पटना में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह अपील करने वाले राव इस सवाल को टाल गए कि संयुक्त विपक्ष की रहनुमाई कौन करेगा और क्या उसमें कांग्रेस भी शामिल होगी? 

‘अग्निपथ’ स्कीम की निंदा की 
केसी राव ने प्रेसवार्ता के दौरान नीतीश कुमार को ’बड़े भाई’ कहकर बुलाया. भाजपा के खिलाफ मुखर रहे केसी राव ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और इसमें कांग्रेस की भूमिका से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, ‘‘इन चीजों पर वक्त आने पर फैसला किया जाएगा. हमें कोई जल्दी नहीं है.’’ राव ने इल्जाम लगाया है कि केंद्र की गलत नीतियों की वजह से निवेशक भारत से अपना पैसा निकाल रहे हैं. उन्होंने सशस्त्र बलों में भर्ती की ‘अग्निपथ’ स्कीम को किसी भी विपक्षी दल से सलाह किए बिना’ लाने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की.

नीतीश कुमार भारत के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में एक हैं
टीआरएस प्रमुख ने निजीकरण की होड़ में जाने और राज्य की चिंताओं के प्रति उदासीनता दिखाने का भी भाजपा नीत केंद्र सरकार पर इल्जाम लगाया और बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा देने के मांग को ठुकराए जाने का उदाहरण दिया. केसीआर ने अमेरिका की यात्रा के दौरान ‘अब की बार ट्रंप सरकार’ कहने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा और इसे ‘राजनयिक भूल’ करार दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री को विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा सकता है, इस पर केसीआर ने कहा, ‘‘ये बातें हम बाद में तय करेंगे.’’ हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि नीतीश कुमार भारत के सबसे वरिष्ठ और सर्वश्रेष्ठ नेताओं में एक हैं. 

दो दिवास्वप्न देखने वालों का मिलनः सुशील मोदी 
वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलंगाना के उनके समकक्ष के चंद्रशेखर राव पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि दोनों नेताओं के बीच प्रस्तावित बैठक दो दिन में सपने देखने वालों का मिलन है. मोदी ने कहा कि यह अपने-अपने राज्यों में जनाधार खो रहे और प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखने वाले नेताओं की मुलाकात है. उन्होंने इस बैठक को विपक्षी एकता का ताजा कॉमेडी शो करार दिया है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news