कर्नाटक के CM के नाम पर खड़गे लगाएंगे मुहर; बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में फ़ैसला
Advertisement

कर्नाटक के CM के नाम पर खड़गे लगाएंगे मुहर; बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में फ़ैसला

Karnataka News: रविवार को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि पार्टी चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ही कर्नाटक के नए सीएम का नाम पर मुहर लगाएंगे. कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह 18 मई को होने की उम्मीद है.

कर्नाटक के CM के नाम पर खड़गे लगाएंगे मुहर; बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में फ़ैसला

Karanataka CM News: कर्नाटक के नए सीएम के चेहरे पर सस्पेंस अभी बरकरार है. कर्नाटक असेंबली इलेक्शन के बाद राज्‍य का अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर चल रहे कयासों का दौर जारी है और अभी तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है. रविवार को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि पार्टी चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ही कर्नाटक के नए सीएम का नाम पर मुहर लगाएंगे. विधायक दल की मीटिंग में सर्व सम्मति से ये प्रस्‍ताव पारित किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि एक दो दिन में सीएम के नाम पर फैसला हो जाएगा. 

मल्लिकार्जुन खड़गे सीएम का नाम करेंगे फाइनल
बेंगलुरु के होटल में चल रही मीटिंग खत्‍म होने के बाद कांग्रेस के सीनियर लीडर रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर मीटिंग में एक प्रस्‍ताव पारित किया गया.  सभी विधायकों ने एक सुर में कहा कि राज्य के सीएम के नाम को लेकर पार्टी सद्र मल्लिकार्जुन खड़गे ही निर्णय लेंगे. सुरजेवाला ने कहा कि इस मीटिंग के बाद डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया सोमवार को दिल्‍ली दौरे पर रहेंगे. जहां दोनों नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे. जराए के हवाले से मिली खबरों के मुताबिक,कर्नाटक में नई सरकार की ताजपोशी 18 मई को होने की उम्मीद है. शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के कई सीनियर लीडर मौजूद रहेंगे.  

जल्द होगी तस्वीर साफ
वहीं दूसरी ओर सिद्दारमैया और डी.के. शिवकुमार के हामियों ने अपने अपने लीडरों को सीएम बनाने की मांग की है. दोनों नेताओं के घर के सामने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टरों में दावा किया गया है कि उनके लीडर राज्य के सीएम की कुर्सी पर विराजमान होने जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि सिद्दारमैया और शिवकुमार दोनों सीएम ओहदे के लिए जबरदस्त पैरवी कर रहे हैं.कर्नाटक में कांग्रेस को मिली शानदार जीत के बाद अब सबको इस बात का इंतेजार है कि राज्य के मुख्यमंत्री का ताज किसके सर सजेगा. सीएम की रेस में सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस चीफ डी.के. शिवकुमार का नाम सबसे आगे है. 

Watch Live TV

Trending news