Karnataka:कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने उठाया अहम क़दम; एसिड अटैक पीड़िता के लिए बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1760929

Karnataka:कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने उठाया अहम क़दम; एसिड अटैक पीड़िता के लिए बड़ा ऐलान

Karnataka News: कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया ने एसिड हमले में बचने वाली लड़की को नौकरी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अनुबंध के आधार पर युवती की नियुक्ति के निर्देश दिये हैं. पीड़िता के माता-पिता ने सीएम का आभार जताया.

 

Karnataka:कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने उठाया अहम क़दम; एसिड अटैक पीड़िता के लिए बड़ा ऐलान

CM Siddaramaiah Big Announcement: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया ने शुक्रवार को एसिड हमले में बचने वाली लड़की को नौकरी देने का ऐलान किया है. सीएम हाउस पर 'जनता दर्शन' के दौरान पीड़िता अपने माता-पिता के साथ मदद की अपील लेकर आई थी. सीएम ने पीड़िता की बात सुनने के बाद मौके पर ही युवती को नौकरी देने के निर्देश दिए. दरअसल, 23 साल की पीड़िता पोस्ट ग्रेजुएट है. उसके सिरफिरे प्रेमी ने 28 अप्रैल 2022 को उस पर तेजाब डालकर हमला कर दिया था. लड़की के माता-पिता ने बताया कि उन्होंने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से नौकरी की अपील की थी, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी.

एसिड अटैक पीड़िता को मिलेगी नौकरी
मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कॉन्ट्रैक्ट की बुनियाद पर नियुक्ति के निर्देश दिये हैं. इस एसिड अटैक मामले में कर्नाटक पुलिस ने 770 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. पीड़िता को अस्पताल में कई सर्जरी से गुजरना पड़ा और जिदंगी के लिए संघर्ष करना पड़ा. घटना के दिन हमलावर नागेश बेंगलुरु के सुंकादाकट्टे में लड़की के ऑफिस के पास एक ऑटो में इंतजार कर रहा था. उसने पहले पीड़िता का पीछा किया और उस पर तेजाब डाल दिया. इस घटना में लड़की 35 फीसद तक जल गई थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी, पीड़िता के साथ एक ही स्कूल में पढ़ता था. लड़की द्वारा मना किए जाने के बाद आरोपी ने उस पर हमला कर दिया.

पुलिस ने आरोपी पर कसा शिकंजा
जांचकर्ताओं ने आईपीसी की दफा 164 के तहत लिए गए दो चश्मदीद गवाहों के बयान भी सौंपे हैं. नागेश 28 अप्रैल से लापता था और एक साधू बनकर पुलिस को चकमा दे रहा था. पुलिस ने किसी तरह उसका सुराग हासिल करके उसे पकड़ लिया. जब उसने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने उसके पैर में गोली मार दी. हमलावर को पकड़ने के लिए कर्नाटक पुलिस ने 10 स्पेशल टीमों का गठन किया था. उसकी गिरफ्तारी में देर होने की वजह से पुलिस पर चारों ओर से दबाव पड़ रहा था. फिलहाल, नागेश जेल अस्पताल में है जहां उसका इलाज चल रहा है.

Watch Live TV

Trending news