Karnataka: कर्नाटक में BJP को बड़ा झटका; पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1652431

Karnataka: कर्नाटक में BJP को बड़ा झटका; पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में बीजेपी के टिकट नहीं देने से नाराज होकर राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. वहीं अब बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद लक्ष्मण सावदी कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए हैं. 

 

Karnataka: कर्नाटक में BJP को बड़ा झटका; पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

Laxman Savadi Join Congress: कर्नाटक में असेंबली इलेक्शन 2023 को लेकर काफी सियासी हलचल नजर आ रही है. राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इससे पहले ही रियासत की सियासत में कई बड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. असेंबली इलेक्शन में टिकट नहीं मिलने के बाद बीजेपी से इस्तीफा देने के ऐलान के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कांग्रेस की स्टेट यूनिट के अध्यक्ष डी के शिवकुमार समेत पार्टी के सीनियर लीडरों से मुलाकात के बाद सावदी ने यह फैसला लिया.

शिवकुमार से सावदी की मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस के सीनियर लीडर और कर्नाटक के पार्टी इंजार्च रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे. सावदी और सिद्धरमैया की मौजूदगी में मीडिया को खिताब करते हुए शिवकुमार ने कहा, "सावदी के साथ हमारी मीटिंग बेहद अच्छे माहौल में हुई, हम उनकी गरिमा और हालात से परिचित हैं. वह अपनी इच्छा से कांग्रेस परिवार का सदस्य बनने के लिए राजी हुए हैं. वह पार्टी के नजरिए और अगुवाई को स्वीकार करने के बाद ही कांग्रेस के साथ जुड़े हैं".

वहीं दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह सावदी के बीजेपी से अलग होने और कांग्रेस का हाथ थामने के फैसले से दुखी हैं. उन्होंने कहा, मैं बहुत दुखी महसूस कर रहा हूं, हम एक दूसरे के बेहद नजदीक आ रहे थे, लेकिन कभी-कभी ऐसे सियासी हालात पैदा हो जाते हैं".  बोम्मई ने कहा, "हो सकता है कि उन्हें कांग्रेस में अपना सियासी भविष्य नजर आ रहा हो, हम अपनी पार्टी में अपना काम करेंगे". लक्ष्मण सावदी ने कहा कि वह बीजेपी के लिए वफादार रहे हैं और राज्य के अन्य हिस्सों में भी पार्टी उम्मीदवारों को कामयाबी दिलाने में मदद की, लेकिन पार्टी उन्हें अथानी से 2023 के असेंबली इलेक्शन में मैदान में उतारने के अपने वादे पर खरी नहीं उतरी. 

Watch Live TV

Trending news