Kamalnath News: क्या बीजेपी में शामिल होंगे कमलनाथ? कांग्रेस से की थी ये डिमांड; बड़ा खुलासा
Advertisement

Kamalnath News: क्या बीजेपी में शामिल होंगे कमलनाथ? कांग्रेस से की थी ये डिमांड; बड़ा खुलासा

Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है. हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. आइये जानते हैं पूरा मामला

Kamalnath News: क्या बीजेपी में शामिल होंगे कमलनाथ? कांग्रेस से की थी ये डिमांड; बड़ा खुलासा

Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं. खबरें आ रही हैं कि कमलानथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. सीनियर नेता के बीजेपी में शामिल होने के विचार के पीछे राज्यसभा सीट बताई जा रही है. इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि कमलनाथ को पार्टी ने राज्यसभा सीट देने से इंकार कर दिया है.

कमलनाथ को लेकर विवाद

रिपोर्ट में कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कमलनाथ के भाजपा में जाने की संभावना है और कांग्रेस नेतृत्व ने उनसे संपर्क करने की कोई कोशिश नहीं की है. राज्यसभा टिकट के लिए सक्रिय रूप से पैरवी करने वाले कमलनाथ के साथ चीजें उलझ गई हैं.

क्या बोले कमलानथ

कथित तौर पर कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ पार्टी बदलने के लिए भाजपा के सीनियर नेताओं के राबते में हैं. शनिवार को कमलनाथ के दिल्ली पहुंचने के बाद अटकलें चरम पर पहुंच गई हैं. देश की राजधानी दिल्ली  में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्गज नेता ने कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो वह पहले मीडिया को बताएंगे.

मैं सबसे पहले आपको बताऊंगा

जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या वह संभावित बदलाव से इनकार नहीं कर रहे हैं, तो नाथ ने कहा, "यह इनकार करने के बारे में नहीं है, आप यह कह रहे हैं, आप लोग उत्साहित हो रहे हैं. मैं उत्साहित नहीं हो रहा हूं, इस तरफ या उस तरफ, लेकिन अगर होगा तो ऐसी कोई भी बात हो, मैं सबसे पहले आपको बताऊंगा.”

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर सिंधिया की जगह चुना गया था, लेकिन वह पांच साल तक मुख्यमंत्री नहीं रह सके. उनकी जिद के कारण मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिर गई. इसके बाद भी पार्टी ने उन्हें एक और मौका दिया और उन्हें चेहरा बनाया गया. लेकिन उन्होंने दिल्ली से भेजे गए किसी भी शख्स के साथ कॉर्पोरेट करने से इनकार कर दिया.

खास तौर पर कमलनाथ को विधानसभा चुनावों के बाद पार्टी की मध्य प्रदेश यूनिट के प्रमुख के पद से हटा दिया गया था, जहां बीजेपी ने 230 सदस्यीय सदन में से 163 सीटों के साथ शानदार जीत हासिल की थी. कांग्रेस सिर्फ 66 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. कमलानथ छिंदवाड़ा से 9 बार एमपी रह चुके हैं.

Trending news