Jee main paper 2 result 2023: जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट का ऐलान? यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567171

Jee main paper 2 result 2023: जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट का ऐलान? यहां करें चेक

Jee main paper 2 result 2023: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट का ऐलान होने वाला है, इसको लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट का ऐलान 10 फरवरी को होने वाला था. लेकिन एनटीए ने रिजल्ट को रिलीज नहीं किया.

Jee main paper 2 result 2023: जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट का ऐलान? यहां करें चेक

Jee main paper 2 result 2023: जेईई के पहले पेपर-1 का रिजल्ट तो जारी हो गया है, पेपर-2 देने वाले उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतेजार कर रहे हैं. ताजा अपडेट के अनुसार जेईईमेन पेपर 2 (JEE Main paper 2 result) के रिजल्ट का जल्द ही ऐलान करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज जेईई पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर सकता है. लेकिन अभी इसको लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है. उम्मीदवार अपना जेईई पेपर 2 का रिजल्ट (JEE Main result 2023) आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

जेईई पेपर 2 का रिजल्ट कब आएगा?

केंडिडेट्स को पेपर 2 के लिए अपने जेईई मेन परिणाम 2023 को डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा. एनटीए ने बीएआरच के लिए पेपर 2ए और बीप्लान परीक्षा के लिए पेपर 2बी का एग्जाम 28 जनवरी को किया था. एग्जाम 3 से 6 बजे के बीच कराया गया था.  एनटीए के जरिए आंकड़ों के अनुसार, जेईई मेन 2023 पेपर 2 के लिए 46465 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

कैसे करें जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट (How to check JEE Main 2023 Result For Paper 2)

जिन उम्मीदवारों ने JEE Main paper 2 दिया है वह आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना होगा. जहां आपको होम पेज पर रिजल्ट पेपर-2 का ऑप्शन मिलेगा. जिसके बाद लॉग इन पेज मिलेगा. जहां आपको मांगी हुई जानकारी डालनी होगी और जब आप सब्मिट पर क्लिक करेंगे तो रिजल्ट सामने आ जाएगा. इसे डाउनलोड करना ना भूलिएगा.

आपको जानकारी के लिए बता दें- इससे पहले, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 6 फरवरी को जनवरी सत्र के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य परिणाम 2023 के रिजल्ट का ऐलान किया था. इससे पहले एनटीए ने पेपर वन के लिए फाइनल आंसर की अपलोड की थी. जिसके अगले दिन ही रिजल्ट का ऐलान कर दिया गया था. पेपर 2 के रिजल्ट घोषित होने का कयास 10 फरवरी को लगाया जा रहा था. लेकिन रिलीज नहीं हुआ जिसके बाद अब 11 फरवरी को इसके रिलीज होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Trending news