शबाना आजमी नहीं, इस लड़की से शादी करना चाहते थे जावेद अख्तर, दिलचस्प है कहानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2063759

शबाना आजमी नहीं, इस लड़की से शादी करना चाहते थे जावेद अख्तर, दिलचस्प है कहानी

Javed Akhtar Love Story: मशहूर शायर जावेद अख्तर का आज 78वां जन्मदिन है. जावेद अख्सर बेहतरीन शायर हैं. आज हम उनकी लव लाइफ के बारे में बता रहे हैं.

शबाना आजमी नहीं, इस लड़की से शादी करना चाहते थे जावेद अख्तर, दिलचस्प है कहानी

Javed Akhtar Love Story: जावेद अख्तर आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह बेहतरीन शायर, गीतकार, फिल्म लेखक हैं. शायरी की दुनिया में जावेद अख्तर का बड़ा नाम है. जावेद अख्तर का खानदान शायरी सी जुड़ा रहा है. जावेद अख्तर मशहूर शायर जांनिसार अख्सर के बेटे हैं. एक वक्त में उनकी और सलीम खान की जोड़ी काफी मशहूर रही है. जावेद अख्तर और सलीम ने मिलकर कई फिल्में लिखी हैं, जिसमें 'शोल', 'जादूगर,' और 'डॉन' शामिल हैं. उन्होंने 'वीर जारा' फिल्म के सारे गाने लिखे हैं. यह गाने आज भी लोगों की जबान पर पढ़े हैं. एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर जावेद अख्तर के बेटे हैं. डायरेक्टर जोया अख्तर जावेद अख्तर की बेटी हैं. शबाना आजमी जावेद अख्तर की बीवी हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि जावेद अख्तर शबाना आजमी से नहीं बल्कि किसी और से प्यार करते थे और उससे शादी करना चाहते थे.

फांसीसी लड़की से हुआ प्यार
एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने बताया है कि वह एक फ्रांसीसी लड़की के प्यार में पड़ गए थे. यह कहानी 47 साल पुरानी है. एक फ्रांसीसी लड़की जोसेन तब जावेद अख्तर के सेट पर आई थी. वह लड़की भारतीय सिनेमा के बारे में जानने के लिए भारत आई थी. जब जावेद अख्तर ने उसे देखा तो उन्हें उससे प्यार हो गया.

प्यार में बदली दोस्ती
एक दो मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हो गई. इसके बाद जावेद अख्तर को प्यार हो गया. जावेद अख्तर ने अपने दिल की बात कहने के लिए एक वक्त तय किया. वह उस लड़की से मिलने के लिए 14 रुपये खर्च करके उसके पास गए. लड़की से मिलने के बाद जावेद अख्तर ने कहा कि क्या आपको पता है कि मैं आपके बारे में क्या सोचता हूं. उन्होंने लड़की को प्रपोज किया. उन्होंने लड़की से कहा कि वह उससे प्यार करते हैं. उन्होंने लड़की से यह भी कहा कि या तो वह उनसे शादी कर ले या फिर अपने देश फ्रांस वापस चली जाए. इसके बाद लड़की ने वापस फ्रांस जाने का फैसला किया.

Trending news