Reasi Landslide: रियासी में लैंडस्लाइड; मकान गिरने से एक महिला और उसकी 3 बेटियों की मौत
Advertisement

Reasi Landslide: रियासी में लैंडस्लाइड; मकान गिरने से एक महिला और उसकी 3 बेटियों की मौत

Jammu & Kashmir News: जम्मू कश्मीर में बारिश का कहर जारी है. बारिश होने के सबब लैंडस्लाइड के हादसात में लगातार इजाफा हो रहा है. इस कड़ी में रियासी में एक कच्चा मकान ढहने से एक महिला और उसकी तीन बेटियां मौत हो गई.

 

Reasi Landslide: रियासी में लैंडस्लाइड; मकान गिरने से एक महिला और उसकी 3 बेटियों की मौत

Reasi House Collapse: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले से एक दुखद समाचार मिला है. यहां एक कच्चा मकान ढहने से एक महिला और उसकी तीन बेटियां मौत ही नींद सो गईं अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में एक और दो मार्च को शदीद बारिश हुई. जम्मू इलाके के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवा और ओले गिरने की वजह से से रिहायशी मकान समेत कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा. अधिकारियों ने बताया कि, रियासी में पेश आए हादसे में जबरदस्त बारिश के बाद चस्साना तहसील के कुंदरधन मोहरा गांव में एक मकान ढहने से चार लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की शनाख्त फल्ला अख्तर, नसीमा, सफीना कौसर और समरीन कौसर के तौर पर की गई है.

अधिकारियों ने बताया कि,इस हादसे में परिवार के दो बुजुर्ग कालू (60) और उनकी बीवी बानो बेगम (58) भी जख्मी हो गई हैं. जख्मियों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. बचाव कर्ताओं की टीम ने मलबे से लाशों को निकाल लिया है. वहीं एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से इलाके में गम की लहर दौड़ गई है. बता दें, जम्मू-कश्मीर में  तीन दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी का सितम जारी है. जिसकी वजह से रियासत में जगह-जगह भूस्खलन और एवलांच के हादसात पेश आ रहे हैं. चसाना गांव में लैंडस्लाइड की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ, जिससे एक महिला समेत 4 लोगों की जीवनलीला समाप्त हो गई.

वहीं, प्रशासन व पुलिस की टीमें हादसे के बाद तुरंत मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. सभी शवों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है. जबकि, जख्मियों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. रामबन जिले के ढालवास इलाके में लैंडस्लाइड की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा, जिससे आवाजाही प्रभावित रही. इलाके में हुई लैंडस्लाइड की वजह से सड़क पर जगह-जगह मलबा बिखरा हुआ है. इसके साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 

Trending news