BBC Documentary: "पुलिस ने नहीं छोड़े जामिया के 13 छात्र"; देखी थी गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री
Advertisement

BBC Documentary: "पुलिस ने नहीं छोड़े जामिया के 13 छात्र"; देखी थी गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री

BBC Documentary: दिल्ली पुलिस ने गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने के मामले में जामिया के छात्रों को हिरासत में लिया था. अब कुछ छात्रों का आरोप है कि डिटेन किए गए लोगों में से 13 छात्रों को पुलिस ने रिहा नहीं किया है.

BBC Documentary: "पुलिस ने नहीं छोड़े जामिया के 13 छात्र"; देखी थी गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री

BBC Documentary: दिल्ली पुलिस ने  फेमस यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया से 13 लोगों को हिरासत में लया है. आरोप है कि उन्होंने विवादस्पद बीबीसी डोक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग ऑर्गनाइज की थी. ये डॉक्यूमेंट्री 2002 में हुए गोधरा दंगों पर आधारित थी, जिसे इंटरनेट पर बैन कर दिया गया है. छात्रों का आरोप है कि डिटेन किए गए लोगों को पुलिस ने अभी रिहा नहीं किया है.

सोशल मीडिया पर बैन है डॉक्यूमेंट्री

सरकार ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन" नामक डॉक्यूमेंट्री के लिंक को ब्लॉक करने का निर्देश दिया था. विदेश मंत्रालय ने इस डॉक्यूमेंट्री को एक प्रोपेगेंडा बेस्ड बताया था और इसका विरोध किया था.  मंत्रालय ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री में निष्पक्षता का अभाव है और एक औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है.

पुलिस ने बुधवार को की थी कार्रवाई

पुलिस ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए कई छात्रों को हिरासत में ले लिया था. लेकिन जिस वक्त ये खबर लिखी जा रही है उस वक्त तक 13 छात्र अब भी पुलिस की हिरासत में है. इस बात का दावा एसएफआई ने किया है. आपको बता दें एसएफआई ने बुधवार को 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' के प्रदर्शन की घोषणा की थी. छात्र संगठन ने कहा था कि बुधवार को शाम छह बजे एमसीआरसी के लॉन गेट नंबर आठ पर डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी.

सरकार ने किया विरोध

आपको जानकारी के लिए बता दें गोधरा पर बनी इस डॉक्यूमेंट्री पर सरकार ने बैन लगा दिया था. इस डॉक्यूमेंट्री में सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए थे. जिसे पूरी तरह से गलत बताया गया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये डॉक्यूमेंट्री प्रोपेगेंडा पर बेस्ड है और इसमें  निष्पक्षता का अभाव है और एक औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है.

Trending news