Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं सुनाई देंगे एनाउंसमेंट; ये है कारण
Advertisement

Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं सुनाई देंगे एनाउंसमेंट; ये है कारण

Jaipur: दिल्ली, मुंबई, कोलकाता की तरह अब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को उनकी उड़ान की सुरक्षा जांच और बोर्डिंग से लेकर अन्य सभी तरह के एनाउंसमेंट सुनाई नहीं देंगे. जयपुर एयरपोर्ट साइलेंट एयरपोर्ट बन गया है.

Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को नहीं सुनाई देंगे एनाउंसमेंट; ये है कारण

Jaipur Airport Becomes Silent: दिल्ली, मुंबई, कोलकाता की तरह अब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को उनकी उड़ान की सुरक्षा जांच और बोर्डिंग से लेकर अन्य सभी तरह के एनाउंसमेंट सुनाई नहीं देंगे. जयपुर एयरपोर्ट साइलेंट एयरपोर्ट बन गया है और साइलेंट एयरपोर्ट की लिस्ट में शामिल हो गया. जयपुर एयरपोर्ट पर अब मुसाफ़िरों को उनकी फ्लाइट की सुरक्षा जांच और बोर्डिंग से लेकर कई और तरह के एनाउंसमेंट सुनाई नहीं देंगे. जयपुर एयरपोर्ट अब साइलेंट एयरपोर्ट बन गया है. ज़रूरत पड़ने पर पब्लिक एनाउंसमेंट का इस्तेमाल अब सिर्फ यात्री सुरक्षा, इमरजेंसी कंडीशन और कोविट प्रोटोकॉल घोषणाएं के लिए किया जाएगा.

LED पर तमाम जानकारी मौजूद
एनाउंसमेंट बंद होने के बाद अब सभी तरह की जानकारी एयरपोर्ट पर लगी LED स्क्रीन्स पर मुहय्या कराई जा रही है. मुसाफ़िरों की सहूलत और आसानी के लिए फ्लाइट की जानकारी LED स्क्रीन्स पर दी जाएगी. अब इन स्क्रीन्स पर यात्रा से सम्बंधित सभी तहर की जानकारी उपलब्ध होगी.  ये सभी स्क्रीन टर्मिनल के बाहर और अंदर, चेक-इन हॉल और सुरक्षा क्षेत्र तथा सभी ज़रुरी जगहों पर लगाई गई हैं. सभी एयरलाइंस कंपनियां भी अब यात्रियों को मैसेज के माध्यम से टाइम, बैगेज डिलीवरी बेल्ट आदि या किसी भी तरह की तब्दीली की ख़बर देंगी. यात्रियों को तमाम अहम अपडेट देने के लिए प्रौद्योगिकी आधारित पीए सिस्टम भी एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएगा.  

एयरपोर्ट पर जागरूकता मुहिम
मुसाफ़िरों को साइलेंट एयरपोर्ट के बारे में जागरूक करने के लिए एयरपोर्ट पर जागरूकता मुहिम भी चलाई जा रही है. साइलेंट एयरपोर्ट करने के लिए एक पहल है कि मुसाफिर बग़ैर किसी परेशानी के अपने प्रतीक्षा समय का उपयोग अपनी पसंदीदा गतिविधि में कर सकें. एयरपोर्ट प्रशासन का मक़सद टर्मिनल के अंदर आवाज़ को कम करके यात्रियों के लिए यात्रा के तजुर्बे को मज़ीद आरामदायक बनाना है. जैसे-जैसे जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों के आने-जाने का सिलसिला बढ़ रहा है, वैसे-वैसे एयरलाइन्स के ज़रिए यात्रियों को कई तरह की सहूलियात मुहय्या कराई जा रही हैं.

Watch Live TV

Trending news