Karnataka Election: कर्नाटक BJP को एक और बड़ा झटका; जगदीश शेट्टर ने दिया इस्तीफ़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1655119

Karnataka Election: कर्नाटक BJP को एक और बड़ा झटका; जगदीश शेट्टर ने दिया इस्तीफ़ा

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने असेंबली इलेक्शन से पहले बीजेपी को करारा झटका देते हुए एमएलए ओहदे से इस्तीफा दे दिया. शेट्टर ने बीजेपी के जरिए टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर यह कदम उठाया है. 

Karnataka Election: कर्नाटक BJP को एक और बड़ा झटका; जगदीश शेट्टर ने दिया इस्तीफ़ा

Jagadish Shettar Resignation: कर्नाटक में असेंबली इलेक्शन से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. राज्य में बीजेपी को फिर एक बार बड़ा झटका लगा है. बीजेपी से रिश्ता तोड़ने वालों में पूर्व मूख्यमंत्री जगदीश शेट्टर का नाम भी शामिल हो गया है. शेट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. जगदीश शेट्टर रविवार सुबह हुबली से अपने हामियों के साथ असेंबली स्पीकर विशेश्वर कागेरी के घर पहुचे जंहा उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया. जानकारी के मुताबिक, जगदीश शेट्टर हुबली सेंट्रल से बीजेपी द्वारा टिकट ना दिए जाने से नाराज हैं. 

जगदीश शेट्टर ने बीजेपी से तोड़ा नाता
कर्नाटक के लिए बीजेपी के इलेक्शन इंचार्ज धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने शनिवार देर रात तक शेट्टर को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला और उन्होंने रविवार को एमएलए ओहदे से अपना इस्तीफा दे दिया. पूर्व मूख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने बीजेपी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से खफा होकर यह फैसला किया, जिसके फौरन बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी में शामिल होने की दावत की. कांग्रेस के सीनियर लीडर बी के हरिप्रकाश ने कहा कि, अगर शेट्टर कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं, तो पार्टी उनका वेलकम करेगी.

10 मई को होगी वोटिंग
बीजेपी की केंद्रीय नेतृत्व ने यह साफ कर किया था कि शेट्टर को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. पार्टी में अपने कामों और जिम्मेदारियों को याद करते हुए शेट्टर ने कहा, "जिस तरह से मुझे बेइज्जत किया गया उससे मैं परेशान हूं. मैंने सोचा कि मुझे उन्हें चुनौती देनी चाहिए, इसलिए मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है. कर्नाटक में असेंबली इलेक्शन 2023 को लेकर काफी सियासी हलचल नजर आ रही है. राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इससे पहले ही रियासत की सियासत में कई बड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. कर्नाटक में रविवार को बीजेपी को फिर एक बार बड़ा झटका लगा है.

Watch Live TV

Trending news