Israel-Palestine War के बीच दिल्ली और मुंबई की पुलिस अलर्ट, जानें क्या है वजह?
Advertisement

Israel-Palestine War के बीच दिल्ली और मुंबई की पुलिस अलर्ट, जानें क्या है वजह?

Israel-Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस बीच दिल्ली, मुंबई और राजस्थान में सिक्योरिटी तैनात कर दी गई है. पूरी खबर पढ़ें.

Israel-Palestine War के बीच दिल्ली और मुंबई की पुलिस अलर्ट, जानें क्या है वजह?

Israel-Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. भारत से इस्राइल के कई हजार किलोमीटर की दूरी होने के बावजूद भी भारत में सिक्योरिटी फोर्सेज अलर्ट पर हैं. दिल्ली, मुंबई, हिमाचल, राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में यहूदी समुदाय से जुड़े स्मारकों में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास और राजनयिकों की सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया है. 

पुलिस अलर्ट मोड पर

पहाड़गंज के चाबड़ हाउस पर भी पुलिस को मुस्तैद किया गया है. यहां बड़ी तादाद में यहूदी आते हैं. इसके अलावा यहूदी टूरिस्ट की बड़ी तादाद गोवा, हिमाचल प्रदेश, मुंबई और राजस्थान के पुष्कर जाती है. इन इलाकों में पुलिस को अलर्ट किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यहूदी समुदाय से जुड़े लोगों के निजी संस्थानों पर हमले के इमकानात हैं. हालांकि जंग शुरू होने के बाद भारी मात्रा में यहूदी इजराइल लौट आए हैं.

2012 में इजरायली राजनयिक पर हमला

पुलिस फोर्स इसलिए भी अलर्ट है क्योंकि 2012 में एक इजराइली राजनयिक पर दिल्ली में हमला हो गया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच की थी और खुलासा हुआ था कि इस हमले के पीछे ईरान सेना का हाथ है. नवी मुंबई के बेलापुर, नेहरू इलाकों में  पुलिस मुस्तैदी से तैनात है. शहर के सभी एग्जिट और एंट्री प्वाइंट्स पर निगरानी बढ़ा दी गई है.

इजराइल और फिलिस्तीन

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस जंग में 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इजराइल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है और हमास इजराइल मे घुस कर अटैक कर रहा है. दोनों के बीच कशीदगी की वजह से दुनिया के अलग-अलग मुल्क दो भागों में बंट गए हैं. कुछ लोग इजराइल का समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ लोग हमास की हिमायत में खड़े हैं.

Zee Salaam

Trending news