दिल्ली में JMI समेत कई विश्वविद्यालयों के छात्रों का इज़रायल के ख़िलाफ़ विरोध; हिरासत में कई स्टूडेंट्स
Advertisement

दिल्ली में JMI समेत कई विश्वविद्यालयों के छात्रों का इज़रायल के ख़िलाफ़ विरोध; हिरासत में कई स्टूडेंट्स

Students Support In Delhi: सोमवार को इजरायली दूतावास के पास कई छात्रों ने प्रोटेस्ट करने की कोशिश की. विरोध-प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया  है. 

 

दिल्ली में JMI समेत कई विश्वविद्यालयों के छात्रों का इज़रायल के ख़िलाफ़ विरोध; हिरासत में कई स्टूडेंट्स

Students Support To Palestine: इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान जंग का सिलसिला जारी है. इस जंग में हज़ारों लोगों की मौत हो चुकी है. जगह -जगह फिलिस्तीन की हिमायत में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. इस कड़ी में सोमवार को इजरायली दूतावास के पास कई छात्रों ने प्रोटेस्ट करने की कोशिश की. विरोध-प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे छात्रों को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास सोमवार को फिलिस्तीन की हिमायत में मुजाहिरा करने की कोशिश कर रहे कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

कई छात्र हिरासत में
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) और दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्र बड़ी तादाद में जमा हुये थे. पुलिस ने एहतेजाजियों को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित इजरायली दूतावास तक पहुंचने से रोकने के लिए बैरिकेड लगाये थे. एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि चूंकि स्टूडेंट के पास प्रोटेस्ट करने की इजाजत नहीं थी ऐसे में जब उन्होंने एम्बेसी की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया. 

पहले भी छात्र कर चुके हैं प्रोटेस्ट
पुलिस ने कहा कि, किसी को भी कानून व्यवस्था की खिलाफवर्जी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. अफसरान ने बताया कि स्टूडेंट्स फिलिस्तीन की हिमायत में मुजाहिरा कर रहे थे और इजरायली दूतावास तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने कार्रवाई की. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) की दिल्ली यूनिट के चीफ, अभिज्ञान ने कहा कि कई छात्रों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले जाया गया है. इससे पहले भी जामिया यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने इजरायल के खिलाफ मुजाहिरा किया था, जिसमें छात्रों ने बड़ी तादाद में फिलिस्तीन का झंडा लेकर इजरायल के खिलाफ अपना एहतेजाज दर्ज कराया. बता दें कि इजरायल-हमास की जंग 17वें दिन में दाखिल हो चुकी हैं. 

Watch Live TV

Trending news