Israel Gaza War: आटे का इंतेजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने बरसाई गोलियां, 18 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2171787

Israel Gaza War: आटे का इंतेजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने बरसाई गोलियां, 18 लोगों की मौत

Israel Gaza War: इजराइल लगातार आम लोगों को निशाना बना रहा है. इजपाइली सेना खाना लेने गए लोगों पर कई बार हमले कर चुकी है. अब एक बार फिर ऐसे ही हमले में 19 लोगों की मौत हुई है.

Israel Gaza War: आटे का इंतेजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने बरसाई गोलियां, 18 लोगों की मौत

Israel Gaza War: इजराइल अब लगातार आम लोगों को निशाना बना रहा है. बीते कई दिनों में कई ऐसी घटनाएं रिपोर्ट की गई हैं, जहां इजराइली सैनिकों ने खाना लेते हुए लोगों पर फायरिंग की है, जिसमें सैकड़ों लोगों की जान गई है. अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां इजराइली सैनिकों ने खाना ले रहे 19 फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया. गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी दी है कि गाजा शहर के दक्षिण-पूर्व में मदद का इंतेजार कर रहे नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में कम से कम 19 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

मशीनगनों से किया आटा ले रहे लोगों पर हमला

गाजा के मीडिया कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, "इजरायल के कब्जे ने नरसंहार किया, जिसमें 19 लोग मारे गए और 23 नागरिक घायल हो गए, जबकि हजारों नागरिक अल-कुवैत चौराहे के पास आटा और सहायता का इंतजार कर रहे थे."  इसमें कहा गया है कि इजरायली सेना और टैंकों ने मशीनगनों से "भूखे लोगों की ओर गोलियां चलाईं जो कब्जे के लिए किसी भी खतरे से दूर एक जगह पर आटे के बैग और सहायता का इंतेजार कर रहे थे."

अल-जज़ीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा कि "नागरिकों पर भारी गोलीबारी" हुई है और पीड़ितों को पास के अहली अरब अस्पताल में पहुंचाया गया है. गाज़ा का हेल्थ केयर सिस्टम लगभग ढह गया है. काफी लोगों का बाहर खुली जगहों पर इलाज किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा, "बहुत गंभीर चोटें थीं, जिनमें से कुछ छर्रे लगने से घायल हुए थे. वास्तविकता दुखद, कठिन और चुनौतीपूर्ण है."

गाज़ा में फैल रही है भुखमरी

संयुक्त राष्ट्र समर्थित खाद्य मूल्यांकन ने सोमवार को चेतावनी दी कि गाजा में आधे फिलिस्तीनियों को "विनाशकारी" भूख का सामना करना पड़ रहा है, अगर तत्काल हस्तक्षेप नहीं किया गया तो मई तक क्षेत्र के उत्तर में अकाल पड़ने का अनुमान है. पिछले मंगलवार को उत्तरी गाजा पट्टी में मानवीय सहायता का इंतेजार कर रहे फिलिस्तीनियों को निशाना बनाकर की गई इजरायली बमबारी में 23 फिलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो हुए थे.

29 फरवरी को मारे गए थे 118 लोग

एन्क्लेव में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 29 फरवरी को, इजरायली बलों ने सैकड़ों फिलिस्तीनियों पर गोलीबारी की, जब वे गाजा शहर के दक्षिण में मानवीय सहायता प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहे थे, जिसे "आटा नरसंहार" के रूप में जाना जाता है, जिसमें 118 लोग मारे गए और 760 घायल हुए थे.

Trending news