Israel Detainees Video: कुछ इस तरह फिलिस्तीनियों को ट्रीट कर रही है इजराइली सेना, सामने आया वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030458

Israel Detainees Video: कुछ इस तरह फिलिस्तीनियों को ट्रीट कर रही है इजराइली सेना, सामने आया वीडियो

Israel Detainees Video: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच इजराइल के एक वीडियो ने सबको हैरान कर दिया है. जिसमें कुछ लोगों को नंगा करके बैठाया हुआ है.

Israel Detainees Video: कुछ इस तरह फिलिस्तीनियों को ट्रीट कर रही है इजराइली सेना, सामने आया वीडियो

Israel Detainees Video: इजराइल और हमास के बीच वॉर जारी है. हमास और इजराइल दोनों के पास ही कैदी हैं, लेकिन जिस तरह इजराइल कैदियों को ट्रीट कर रहा है, उस पर लगातार सवाल उठते आए हैं. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कैदियों को नंगा किया हुआ है. सोमवार को इजरायली मीडिया के जरिए पब्लिश इस नए फुटेज के मुताबिक, दर्जनों फिलिस्तीनियों को गाजा के एक स्टेडियम में इजरायली बलों के जरिए घेरा गया, उनके अंडरवियर उतार दिए गए और उनके हाथ उनकी पीठ के पीछे बांध दिए गए.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर तेजी से साझा किए गए वीडियो में दर्जनों मर्द, महिलाओं और बच्चों को अपने अंडरवियर उतारकर, आंखों पर पट्टी बांधकर और खुले मैदान में जमीन पर घुटनों के बल बैठे हुए दिखाया गया है. उधर एक मशीन गड्ढा खोदती हुई दिख रही है. वीडियो गाजा के यरमौक स्टेडियम में फिल्माया गया है.

फ़ुटेज में इज़रायली टैंकों के साथ-साथ इज़रायली सैनिकों को हिरासत में लिए गए फ़िलिस्तीनियों पर अपनी बंदूकें तानते हुए भी देखा जा सकता है.  वहीं कुछ लोग लंबी कतार लगाकर जमीन पर बैठते हुए दिखाई दे रहे हैं. इजराइली सेना के हाथ में एक बच्चा है, जिसके बाद यह वीडियो खत्म हो जाता है. फ़िलिस्तीनी आउटलेट कुद्स न्यूज़ नेटवर्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो साझा किया, और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इज़राइल के "फील्ड एग्जीक्यूशन" को रोकने का आग्रह किया.

नागरिकों को मार रही है इजराइली सेना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक "संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार संगठनों ने पुष्टि की है कि इजरायली सेना गाजा में नागरिकों को विस्थापन केंद्रों से जबरन हटाने और उन्हें नंगा करने के बाद उनकी हत्याएं कर रही है." यूरो-मेड ह्यूमन राइट्स मॉनिटर की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि इजरायली सेना ने गाजा में दर्जनों फिलिस्तीनी बुजुर्गों को मारा है.

गाजा में जारी जंग के बीच अब तक 21 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है, क्योंकि इजराइल शेल्टर्स पर भी हमला कर रहा है. फिलिस्तीनियों के पास अब जाने के लिए कोई जगह नहीं बची है.

Trending news