Israel Attack Rafah: हमास के हमले के बाद इजराइल ने दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2265373

Israel Attack Rafah: हमास के हमले के बाद इजराइल ने दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत, कई घायल

Israel Attack Rafah: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है और हर रोज लोगों की जान जा रही है. बीती रात इजराइल ने रफाह पर हमला किया, जिसमें 35 लोगों की जान गई और कई घायल हो गए.

Israel Attack Rafah: हमास के हमले के बाद इजराइल ने दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत, कई घायल

Israel Attack Rafah: फ़िलिस्तीनी समूह हमास के तेल अवीव पर हमला करने के कुछ घंटों बाद इजराइल ने रफाह पर हमला किया है. यह हमले विस्थापित लोगों के शिवरों पर किए गए हैं. जिनमें कम से कम 35 फिलिस्तीनियों की जान चली गई है. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमलों में "35 शहीदों की जान चली गई और दर्जनों घायल हो गए, जिनमें से अधिकांश बच्चे और महिलाएं थीं".

वेस्ट बैंक में अधिकारियों की मौत

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसने "सटीक खुफिया जानकारी" के आधार पर "अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत वैध लक्ष्यों" के खिलाफ हमला किया और इसने वेस्ट बैंक में संचालन के लिए जिम्मेदार हमास के दो "वरिष्ठ" अधिकारियों को भी मार डाला. गाजा में सरकारी मीडिया कार्यालय ने इसे एक भयानकर नरसंहार करार दिया.

इजराइल का बड़ा दावा

इजरायली सेना ने बताया कि उसके विमान ने "रफाह में हमास कैंप पर हमला किया", जिसकी वजह से कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह के दोनों वरिष्ठ अधिकारी यासीन राबिया और खालिद नागर की मौत हो गई. इज़रायली सेना ने यह भी स्वीकार किया कि वह उन रिपोर्टों से अवगत है जो संकेत देती हैं कि हमले और आग लगने की वजह से क्षेत्र में कई नागरिकों को नुकसान हुआ है. घटना की समीक्षा की जा रही है”.

न्यूज चैनल अल जजीरा को एक हमले में बचे शख्स ने बताया,"मुझे एहसास ही नहीं हुआ कि क्या हुआ था. मुझे नहीं पता था कि मेरा परिवार क्या बन गया है, मेरी माँ मेरे साथ थीं और मेरा भाई कैंप में घायल हो गया था, मैं ज़मीन पर गिर गया और देखा कि मेरा पैर फट गया था.'' एक अन्य जीवित बचे व्यक्ति ने कहा कि हवाई हमले ने "पूरे ब्लॉक को जला दिया". उन्होंने कहा, "उन्होंने लोगों को जिंदा जला दिया."

बता दें, इज़रायली सेना और हमास के बीच की तनातनी हाल ही में राफा पर केंद्रित हुई है. इस जगह पर इजराइली सेना ने मई की शुरुआत में हमले शुरू कर दिए थे. 

Trending news