ट्रेन में सफ़र के दौरान भी मिल सकेगा मनपसंद खाना, whatsapp से होगा आर्डर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1325574

ट्रेन में सफ़र के दौरान भी मिल सकेगा मनपसंद खाना, whatsapp से होगा आर्डर

लंबी ट्रेन यात्राओं में लोगों को अक्सर अपने पसंद का खाना नहीं मिल पाता है, लेकिन अब आईआरसीटीसी ने एक निजी कंपनी से करार किया जिसके जरिए अब यात्रियों को अपने सफर के दौरान ट्रेन में भी अपना मनपंसद खाना मिल सकेगा.

अलामती तस्वीर

IRCTC Food Service in Train: ट्रेनों में लम्बे सफ़र के दौरान कई बार हमें ताज़ा खाना हासिल करने में काफ़ी परेशानी हो जाती है. हमें इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्म कॉरपोरेशन  (IRCTC)ने मुसाफ़िरों को सफ़र के दौरान पेश आने वाली खाने से संबंधित परेशानी को दूर करने के लिए एक नई पहल शुरू  की है. आप ट्रेन में सफ़र करते वक़्त अपने लिए ताज़ा खाना ऑर्डर कर सकते हैं, जो आपके सफ़र को आसान बना देगा. मुसाफ़िरों के लिए IRCTC की फूड डिलीवरी सर्विस Zoop ने WhatsApp chatbot सर्विस ऑफर करने के लिए Jio Haptik के साथ साझेदारी की है. जिसके ज़रिए आप अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकते हैं. इसके लिए आपको  PNR नंबर की जरूरत पड़ेगी. बस कुछ स्टेप फॉलो करके खाना आपकी सीट पर पहुंच जाएगा. आपको फ्रेश  खाना पहुंचाने के लिए ज़ूप ने व्हाट्सएप के ज़रिए खाना डिलीवर करने के लिए जीओ हाप्टिक के साथ पार्टनरशिप की है.

आपको रेस्टूरेंट के  मिलेंगे ऑप्शन
आपको इस फूड सर्विस का फायदा उठाने के लिए व्हाट्सऐप पर जाकर ज़ूब चैटबॉट नंबर +91 7042062070 पर मैसेज करना होगा. मैसेज करने के बाद आपको एक रिप्लाई मिलेगा.  वॉट्सऐप चैट ओपन करके  अपना 10 डिजिट का PNR नंबर डालना होगा. उसके बाद आपको ट्रेन का नाम, अपनी बर्थ और सीट की जानकारी देनी होगी.इसके बाद उस स्टेशन को चुनना होगा जहां आपको खाना डिलीवर कराना है. इस सर्विस में आपको रेस्टूरेंट के ऑप्शन मिलेंगे जिसके ज़रिए आप अपने पसंदीदा भोजन का आर्डर दे सकते हैं.खाने का पेमेंट आप किसी भी डिजीटल माध्यम से कर सकते हैं.इस ज़रिए से आपको सिर्फ पेंट्री में मिलने वाले खाने पर भी निर्भर नहीं रहना पड़ेगा आपको ताज़ा और अपनी पसंद का खाना आसानी से मिल जाएगा.जो आपके सफ़र को और भी आसान बना देगा.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news