Tripura: इंद्र सेना रेड्डी नल्लू बने त्रिपुरा के नए राज्यपाल; राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह
Advertisement

Tripura: इंद्र सेना रेड्डी नल्लू बने त्रिपुरा के नए राज्यपाल; राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह

Indra Sena Reddy Nallu: तेलंगाना के पूर्व बीजेपी लीडर इंद्र सेना रेड्डी नल्लू ने गुरुवार को राजभवन में एक शानदार तकरीब में त्रिपुरा के 20वें गवर्नर के तौर पर शपथ ली. त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने नए गवर्नर को ओहदे और राजदारी की शपथ दिलाई. 

Tripura: इंद्र सेना रेड्डी नल्लू बने त्रिपुरा के नए राज्यपाल; राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह

Governor Of Tripura Indra Sena Reddy: तेलंगाना के पूर्व बीजेपी लीडर इंद्र सेना रेड्डी नल्लू ने गुरुवार को राजभवन में एक शानदार तकरीब में त्रिपुरा के 20वें गवर्नर के तौर पर शपथ ली. त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने नए गवर्नर को ओहदे और राजदारी की शपथ दिलाई. सेना रेड्डी नल्लू ने सत्यदेव नारायण आर्य की जगह ली है. हलफ बरदारी तकरीब में राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा, उनके कैबिनेट सहयोगी, सीनियर सिटीजन, सुरक्षा अधिकारी और दूसरे  मेहमान मौजूद थे. गवर्नर का ओहदा संभालने के फौरन बाद रेड्डी नल्लू ने कहा "मैं लोगों के सशक्तिकरण के अलावा प्रशासन में पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखना चाहूंगा.

अवाम की सेवा करना मेरी जिम्मेदारी: इंद्र सेना
उन्होंने कहा कि रियासत की तरक्की और त्रिपुरा की जनता की भलाई के लिए हर मुमकिन कोशिश करना मेरी जिम्मेदारी है, मुझे जो ज़िम्मेदारी दी गई है उसको मैं बखूबी अदा करूंगा. उन्होंने त्रिपुरा के लोगों की खिदमत करने और तरक्की की प्रक्रिया में योगदान करने का मौका मिलने पर खुशी जाहिर की. तीन बार के एमएलए रेड्डी नल्लू ने 1983, 1985 और 1999 के इलेक्शन में मलकपेट निर्वाचन क्षेत्र से कामयाबी हासिल की थी और संयुक्त आंध्र प्रदेश असेंबली में बीजेपी के फ्लोर लीडर के तौर पर काम किया था. 

गवर्नर पद की शपथ ली 
70 साल के लीडर ने 2003 से 2007 तक संयुक्त राज्य आंध्र प्रदेश में बीजेपी के सद्र और 2014 में पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी के तौर पर काम किया है. हाल ही में, उन्हें बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के मेंबर के तौर पर नियुक्त किया गया था. इंद्रसेना रेड्डी नल्लू तेलंगाना के नेता हैं. वो तेलंगाना से गवर्नर के तौर पर में जनता की सेवा करने वाले दूसरे बीजेपी लीडर हैं. इंद्र सेना रेड्डी 33 साल की उम्र में पहली बार 1983 में, 1985 में हैदराबाद के मलकपेट से एमएलए चुने गए और 1999 में वह फिर से एमएलए के तौर पर अवाम की पसंद बने. इंद्र सेना रेड्डी को 18 अक्टूबर 2023 को त्रिपुरा का गवर्नर नियुक्त किया गया है और गुरुवार को उन्होंने गवर्नर पद का हलफ लिया.

Trending news