INDIA Rally: 30 जुलाई को क्यों रैली करने वाला है इंडिया गठबंधन? जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2353957

INDIA Rally: 30 जुलाई को क्यों रैली करने वाला है इंडिया गठबंधन? जानें पूरा मामला

INDIA Rally: 30 जुलाई को इंडिया गठबंधन रैली करने वाला है. आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका ऐलान किया है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

INDIA Rally: 30 जुलाई को क्यों रैली करने वाला है इंडिया गठबंधन? जानें पूरा मामला

INDIA Rally: आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरती सेहत का मुद्दा उठाया जाएगा. आप प्रमुख फिलहाल शराब नीति मामले में जेल में बंद हैं.

इंडिया गठबंधन करेगा विशाल रैली

आप ने भाजपा पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. आप ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि 3 जून से 7 जुलाई के बीच उनका शुगर लेवल 26 बार गिरा था. आम आदमी पार्टी ने कहा था,"इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर एक बड़ी रैली आयोजित करेगा, जिसमें केजरीवाल के गिरते स्वास्थ्य का मुद्दा उठाया जाएगा."

दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने भाजपा नीत केंद्र और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर मुख्यमंत्री की जान से खेलने का आरोप लगाया है. गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी से रैली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है.

आतिशी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

उन्होंने आरोप लगाया, "भारतीय जनता पार्टी हर तरह से दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है. वह दिल्ली के लोगों के काम को रोक रही है. वह दिल्ली के लोगों का पैसा रोक रही है. भाजपा ने दिल्ली के लोगों के लिए काम करने वाले अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करवा दिया."

आतिशी ने यह भी दावा किया कि जब भाजपा को केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना के बारे में पता चला तो उन्होंने उन्हें सीबीआई के जरिए गिरफ्तार करवा दिया. 

केजरीवाल की बीमारी पर कही ये बात

आतिशी ने कहा, "वे जानते हैं कि केजरीवाल को पिछले 30 सालों से डायबिटीज है. हिरासत में उनका वजन 8.5 किलो कम हो गया है. ग्लूकोमीटर पूरे दिन उनके शुगर लेवल पर नज़र रखता है. इस डिवाइस का डेटा एलजी और केंद्र के साथ साझा किया जाता है. वे जानते हैं कि केजरीवाल का शुगर लेवल खतरनाक स्तर तक गिर गया है." आतिशी ने कहा कि केजरीवाल का शुगर लेवल 34 बार कम हुआ है. 

वीके सक्सेना ने कही थी ये बात

पिछले हफ़्ते वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति पर रोशनी डाली थी. उन्होंने कहा था कि तिहाड़ जेल अधीक्षक के जरिए दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री जानबूझकर चिकित्सकीय रूप से अनुशंसित कैलोरी से कम कैलोरी ले रहे हैं. उपराज्यपाल ने तत्काल कार्रवाई करने और केजरीवाल के डायबिटीज के स्तर की निगरानी के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने की मांग की थी.

इससे एक दिन पहले एमपी संजय सिंह ने दाना किया था केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट से पता लगता है कि किसी भी वक्त कुछ भी हो सकता है.  दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के जरिए गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Trending news