INDIA गठबंधन को लगा झटके पर झटका; राहुल गांधी के खिलाफ CPI ने उतारा कैंडिडेट
Advertisement

INDIA गठबंधन को लगा झटके पर झटका; राहुल गांधी के खिलाफ CPI ने उतारा कैंडिडेट

Kerala News: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर INDIA गठबंधन का हिस्सा है, इसके बावजूद CPI ने उन 2 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का ऐलान किया है, जहां से कांग्रेस के दो बड़े नेता मौजूदा सांसद हैं. 

INDIA गठबंधन को लगा झटके पर झटका; राहुल गांधी के खिलाफ CPI ने उतारा कैंडिडेट

Kerala News: लोकसभा चुनाव से पहले INDIA गठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं. दरअसल, INDIA गठबंधन में शामिल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. CPI ने आज यानी 26 फरवरी को आम चुनाव के लिए अपने 4 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने वायनाड से एनी राजा और तिरुवनंतपुरम से पन्नियन रवींद्रन को टिकट दिया है. अरुण कुमार को मावेलिकारा और सुनील कुमार को त्रिशूर लोकसभा सीट से इलेक्शन लड़ेंगे. 

CPI, INDIA गठबंधन का है हिस्सा
वाजेह हो कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर INDIA गठबंधन का हिस्सा है, इसके बावजूद CPI ने उन 2 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का ऐलान किया है, जहां से कांग्रेस के दो बड़े नेता मौजूदा सांसद हैं. वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व चीफ राहुल गांधी सांसद हैं, वहीं, तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं. इन दोनों नेताओं की टक्कर CPI के दिग्गज नेताओं से हैं. 

पार्टी ने कैंडिडेट्स का किया ऐलान
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव बिनॉय विश्वम ने तिरुवनंतपुरम में राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी कैंडिडेट्स का ऐलान किया है. वामपंथी लोकतांत्रिक मोर्चे में सत्तारूढ़ CPI (M) की सहयोगी पार्टी CPI ने 20 लोकसभा सीटों में से 4 पर इलेक्शन लड़ेगी. इससे पहले भी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने साल 2019 लोकसभा इलेक्शन में भी चार कैंडिडेट्स उतारे थे, लेकिन किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी. 

केरल में है 20 लोकसभा सीटें
केरल में 20 लोकसभा सीटें हैं. इनमें से 2019 में कांग्रेस को 15 सीटें जीती थीं, वहीं, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने 2 सीटों पर बाजी मारी थी. CPI (M), KC (M) और RSP ने 1-1 को सीटों पर जीत मिली थीं. कांग्रेस लोकसभा सांसद तिरुवनंतपुरम सीट से साल 2009 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

Trending news