Congress में बड़े बदलाव, शायर इमरान प्रतापगढ़ी, इमरान मसूद को मिली ये बड़ी ज़िम्मेदारी
Advertisement

Congress में बड़े बदलाव, शायर इमरान प्रतापगढ़ी, इमरान मसूद को मिली ये बड़ी ज़िम्मेदारी

हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार की वजूहात का पता लगाने के लिए गठित पांच रुक्नी ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट पार्टी सदर सोनिया गांधी को सौंप दी है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा के नतीजे से परेशान ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी ने पार्टी में कुछ तंज़ीमी बदलाव किए हैं.  कांग्रेस की इंट्रीम प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने पार्टी में चार सेक्रेटरीज की तकर्रुरी की है, जबकि एक सेक्रेटरी का कार्यभार बदल दिया गया है. इसके अलावा कांग्रेस माइनॉरिटी डिपार्टमेंट से नदीम जावेद की छुट्टी कर दी गई है.

चार सेक्रेटरीज में से सप्तगिरि शंकर उलाका को छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव बनया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का काम दिया गया है.  इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: 7 साल की जगह आजीवन होगी TET की वैधता, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

वहीं उत्तर प्रदेश के उर्दू शायर इमरान प्रतापगढ़ी को नदीम जावेद की जगह कांग्रेस माइनॉरिटी डिपार्टमेंट का सदर बनाया गया है. 

गौरतलब है कि हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार की वजूहात का पता लगाने के लिए गठित पांच रुक्नी ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट पार्टी सदर सोनिया गांधी को सौंप दी है. इस ग्रुप के सदर और महाराष्ट्र के साबीक वज़ीरे आला अशोक चव्हाण ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav और Toshi के नए गाने 'हम तुम्हारे हैं सनम' ने मचाया धमाल, देखिए VIDEO

पिछले 11 मई को गठित इस ग्रुब को रिपोर्ट सौंपने के लिए दो हफ्ते का वक्त दिया गया था. बाद में इस ग्रुप को एक हफ्ता का वक्त और दिया गया. इस ग्रुप में कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, विंसेट पाला और लोकसभा रुक्न ज्योति मणि भी शामिल थे.

ज़राए का कहना है कि इस ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट में कांग्रेस की हार की असल वजह उम्मीदवारों के इंतिखाब में अंदरूनी कलह, गठजोड़ और खामियों को बताया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news