Hero Mavrick 440: आज होगी हीरो की सबसे प्रीमियम बाइक लांच; बुलेट की बढ़ाई मुश्किलें
Advertisement

Hero Mavrick 440: आज होगी हीरो की सबसे प्रीमियम बाइक लांच; बुलेट की बढ़ाई मुश्किलें

Hero Mavrick 440 to launch today: हीरो मेवरिक 440 शुरुआती की कीमत 2 लाख रुपये है. इसका भारत में एक वेरिएंट लांच किया जा रहा है. इसकी कीमत 2 लाख रुपये से शुरू होगी. हीरो मैवरिक 440 में bs6-2.0 इंजन लगा है.

Hero Mavrick 440: आज होगी हीरो की सबसे प्रीमियम बाइक लांच; बुलेट की बढ़ाई मुश्किलें

Hero Mavrick 440: हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) की छवी भारतीय बाज़ार में सस्ती और टिकाउ काप बनाने की रही है. हीरो की भारत में बिकने वाली ज्यादातर बाइक कम बजट और मध्यमवर्ग को टार्गेट करके बनाई गई हैं. लेकिन अब ये कंपनी स्पीड और पॉवर का शौक रखने वाले कस्टमर के लिए भी अपनी बाइक लेकर आ रही है. आज हीरो मोटोकॉर्प अपनी सबसे पावरफुल और प्रीमियम बाइक हीरो मेवरिक (Hero Maverick 440) को भारतीय बज़ार में उतारेगी. इसका मुकाबला भारतीय बाज़ार में मौजूद जावा 350, होंडा CB350, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हार्ले डेविडसन X440 जैसी बाइकों से होगा. 

कैसा है बाइक का डिज़ाइन?
कंपनी की ओर से जारी कुछ टीजर के मुताबिक बाइक को हार्ले डेविडसन X440 के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. लेकिन बाइक के लुक में हिरो ने कई बदलाव किए हैं. टीज़र में ये बाइक काफ़ी प्रीमियम दिख रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक बाइक का हडलैंप ट्विन H-शेप्ड DRL के साथ दिया गया है. गाड़ी का हेंडल बार ट्यूबलर स्टाइल का है, फ्यूल टैंक कर्व स्टाइल में और सिंगल सीट दी हुई है. फुल LED लाइटिंग के साथ इस बाइक के इंडिकेटर्स भी LED के साथ हैं और इसके साथ इसकी डिस्पले LCD पेनल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ है. हीरो मेवरिक में का फ्यूल टैंक बड़ा होने के साथ-साथ स्पोर्टी लुक के साथ दिया गया हैं. पूरी बाइक का लुक काफी फ्यूचरइस्टिक दिया गया है. 

क्या होगी कीमत? 
खबरों के मुताबिक बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है. इस कीमत में कई बाइक पहले से मौजूद हैं तो इसका मुकाबला कड़ा होने वाला है. इसके फीचर की बात करें तो बाइक में आज के वक्त के सभी नए फीचर्स दिए गए हैं. जैसे LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रेंज और माइलेज इंडिकेटर जिसमें साइड स्टेंड, गियर पोजिशन से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाती हैं. साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन आदी की जानकारी मिल जाती है. इसके अलावा इसमें फ्रंट ब्रेक और रियर ब्रेक हैं.

Trending news