'दादी, आपका प्यार और संस्कार दोनों दिल में लेकर चल रहा हूं', इंदिरा गांधी को याद कर इमोशनल हुए राहुल
Advertisement

'दादी, आपका प्यार और संस्कार दोनों दिल में लेकर चल रहा हूं', इंदिरा गांधी को याद कर इमोशनल हुए राहुल

Indira Gandhi Death Anniversary: राहुल गांधी ने ट्विट में अपनी दादी इंदिरा गांधी को उनकी बरसी और सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ट्विट किया है.

'दादी, आपका प्यार और संस्कार दोनों दिल में लेकर चल रहा हूं', इंदिरा गांधी को याद कर इमोशनल हुए राहुल

Indira Gandhi Death Anniversary: कांग्रेस ने फॉर्मर पीएम इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की बरसी और देश के पहले होम मिनिस्टर  वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की जयंती पर उन्हें ख़िराजे अक़ीदत पेश करके उनके तआवुन को याद किया. पार्टी सद्र मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कांग्रेस हेडक्वार्टर में पटेल और इंदिरा की तस्वीरों पर फूल चढ़ाकर कर उन्हें ख़िराजे अक़ीदत पेश किया. दी. कांग्रेस के साबिक़ सद्र गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, "सरदार पटेल के फौलादी इरादे ने भारत को एकजुट किया. उन्हें सच्ची ख़िराजे अक़ीदत यही होगी कि उन्होंने जो लौ जलाई थी उसे बरक़रार रखा जाए."

fallback

यह भी पढ़ें: एलन मस्क के ट्वीट 'ट्विटर पर अब कॉमेडी लीगल है' का मुनव्वर फारुकी ने दिया मज़ेदार जवाब

राहुल गांधी ने ट्विट कर दी दादी को श्रद्धांजलि

fallback

उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद करते कहा, "दादी, आपका प्यार और संस्कार दोनों दिल में लेकर चल रहा हूं. जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उसे बिखरने नहीं दूंगा."

यह भी पढ़ें: Morbi Bridge: पीएम मोदी ने कैंसिल किया रोड शो, गुजरात में मौजूद पीएम, ले रहे पल पल की रिपोर्ट 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी किया ट्विट 

खड़गे ने ट्वीट किया, "भारत की पहली ख़ातून पीएम इंदिरा गांधी जी को उनके बलिदान दिवस पर ख़िराजे अक़ीदत. कृषि हो, अर्थव्यवस्था हो या फिर सैन्य बल, भारत को एक सशक्त राष्ट्र बनाने में इंदिरा जी का योगदान अतुलनीय है." पार्टी के और लीडरान ने भी पटेल और इंदिरा को याद किया. पटेल की पैदाइश 31 अक्टूबर, 1875 को गुजरात के नाडियाड में हुई थी. सरदार पटेल भारत के पहले होम मिनिस्टर थे और आज़ादी मिलने के बाद देश की 560 से ज़्यादा रियासतों को एक साथ लाकर एकदिल भारत को बनाने का क्रेडिट उनकी सियासी और डिप्लोमेटिक सलाहियत को दिया जाता है. देश की पहली ख़ातून पीएम इंदिरा गांधी की पैदाइश 19 नवंबर, 1917 को प्रयागराज में हुई थी. वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक पीएम रहीं. इसके बाद 1980 में वह फिर से पीएम बनीं. उनका 31 अक्टूबर, 1984 को उनके बॉडीगार्ड ने ही क़त्ल कर दिया था.

इस तरह की ख़बरो को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news