Wrestlers Protest: बृज भूषण के खिलाफ FIR पर आया सत्यपाल मलिक का बयान, कहा- नहीं लिखी FIR...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1674224

Wrestlers Protest: बृज भूषण के खिलाफ FIR पर आया सत्यपाल मलिक का बयान, कहा- नहीं लिखी FIR...

Wrestlers Protest: 7 महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न मामले में जम्मू व कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि अगर आरोपी को पद से नहीं हटाया जाता तो वह इनका नुकसान कर सकता है.

 

Wrestlers Protest: बृज भूषण के खिलाफ FIR पर आया सत्यपाल मलिक का बयान, कहा- नहीं लिखी FIR...

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के पहलवान यौन शोषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. यौन शोषण के मामले में कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और कई कोचों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. इस पर अब जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान आया है. उन्होंने पहलवानों के सपोर्ट में बयान दिया है. 

सत्यपाल मलिक क्या बोले?

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि "FIR कोई चीज नहीं होती है, ये तो कोई भी दिखा सकता है. लेकिन FIR नहीं लिखी जा रही थी, इससे समझा जा सकता है कि कौन लोग हैं जिससे पहलवानों की लड़ाई है. उस आदमी को अगर पद से नहीं हटाते हैं तो वह इनका नुकसान कर सकता है. अगर उनको पद से नहीं हटाया जाता और गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक इनको कुछ भी कनसिडर नहीं करना चाहिए. हम सब इनके साथ हैं और देश इनके साथ है."

बृज भूषण नहीं देंगे इस्तीफा

इससे पहले पद से हटाए जाने और FIR दर्ज करने पर भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह का बयान आया था. उन्होंने कहा था कि "जांच में फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं है. इन लोगों की मांग लगातार बदलती है. जनवरी में इनकी इस्तीफा देने की मांग थी. मैंने तब भी कहा था कि मैंने अगर अपने पद से इस्तीफा दे दिया तो इसका मतलब ये है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है. इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है मगर अपराधी बनकर नहीं. मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि इसमें देश के कुछ उद्योगपतियों, जिनको मुझसे दिक्कत है और कांग्रेस का हाथ है. आज दिख गया कि इसमें किसका हाथ है."

यह भी पढ़ें: FIR दर्ज होने के बाद बोले बृज भूषण शरण, कहा- इस्तीफा देने का मतलब है मैंने...

प्रियंका गांधी ने की पहलवानों से मुलाकात

बृज भूषण शरण सिंह का बयान तब आया जब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी धरना दे रहे पहलवानों से मिलने पहुंची. पुलिस के मु्ताबिक पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस में FIR दर्ज कराई गई है. FIR एक नाबालिग की तरफ से यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर आधारिता है. इसके अलावा दूसरी FIR शील भंग से संबंधित है. इसकी जांच की जा रही है.

क्या है मामला?

ख्याल रहे कि पहलवानों का इल्जाम है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कोचों ने 7 महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है. शिकायत के बावजूत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने की वजह से पहलवान धरने पर बैठे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news