इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सरकार ने की महंगाई भत्ते में 11% की बढ़ोतरी
Advertisement

इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सरकार ने की महंगाई भत्ते में 11% की बढ़ोतरी

मध्यप्रदेश में अप्रैल महीने से राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता केन्द्र की तरह 31 फीसद की दर से दिया जाएगा. फिलहाल एमपी के सरकारी कर्मचारियों को 20 प्रतिशत DA मिल रहा है. इस ऐलान के बाद एमपी के करीब सात लाख मुलाजिम के DA में 11 फीसद की बढ़ोत्तरी होगी.

Shivraj Singh Chauhan

Bhopal: मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को अप्रैल से DA या महंगाई भत्ते पर बड़ा तोहफा मिलने वाला है. सरकार ने ऐलान किया है कि कर्मचारियों को अप्रैल माह से केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता मिलेगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के मौके पर इस बात का ऐलान किया कि सात अप्रैल से राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता केन्द्र के बराबर यानि 31 फीसद की दर से दिया जाएगा. फिलहाल राज्य के सरकारी कर्मियों को 20 फीसद DA मिल रहा है. 

CM के इस ऐलान के बाद प्रदेश के लगभग सात लाख कर्मचारियों के DA में 11 फीसद की बढ़ोतरी होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि "कोरोना महामारी की वजह से सरकारी कर्मचारियों का DA जो पहले हम बढ़ाते थे वह कोरोना महामारी की वजह से नहीं बढ़ा पाये. लेकिन अब सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़ाया जाएगा और इसे बढ़ाकर 31 फीसद किया जाएगा."

यह भी पढ़े: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सरकार ने की महंगाई भत्ते में 11% की बढ़ोतरी

बजट सत्र से दो दिन पहले किया ऐलान
शिवराज सिंह चौहान ने इस बात का ऐलान 7 मार्च से शुरू होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से दो दिन पहले किया है. पिछले महीने अपने बजट सत्र में गहलोत सरकार ने एक जनवरी 2004 को और उसके बाद नियुक्त अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली का ऐलान किया था.

कांग्रेस नेता ने लिखा पत्र
पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खत लिखकर मांग की थी कि राजस्थान की तरह मध्यप्रदेश सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाए. उन्होंने कहा था कि किसी भी राज्य के विकास में प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की बहुत बड़ी भूमिका होती है.

Zee Salaam Video

Trending news