अंडर गारमेंट्स में इस तरह छिपाकर लाई लाखों का सोना, तलाशी लेते वक्त पुलिस भी हुई हैरान
Advertisement

अंडर गारमेंट्स में इस तरह छिपाकर लाई लाखों का सोना, तलाशी लेते वक्त पुलिस भी हुई हैरान

बीते कुछ दिनों से लगातार सोने की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला हैदराबाद हवाई अड्डे से सामने आया है जहां 2 महिलाएं ब्रा, पैंटी से सोना ज़ब्त किया गया. 

अंडर गारमेंट्स में इस तरह छिपाकर लाई लाखों का सोना, तलाशी लेते वक्त पुलिस भी हुई हैरान

सोने की तस्करी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. ये मामले अक्सर एयरपोर्ट्स पर पकड़े जाते है. तस्करी करने वाले लोग नए नए तरह के उपाय ढ़्रूढते रहते हैं. पिछले कुछ दिनों से सोने की तस्करी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं कोई बैग के अंदर तो कोई मिठाई के डब्बे में सोना छिपाकर लाते हुए पकड़े जा रहे हैं. अब ऐसा ही एक मामला हैदराबाद एयरपोर्ट पर सामने आया है.

ब्रा, पैंटी में छिपाया सोना

हैदराबाद एयरपोर्ट पर 2 महिलाएं तस्करी का सोना अपने अंडर गारमेंट्स में छिपाकर लाई थी लेकिन वह कस्टम टीम से बच नहीं पाईं. दोनों महिलाओं ने सोने को छुपाने कि लिए ब्रा, पेंटी का सहारा लिया था. महिलाओं ने अपने अंडर गारमेंट्स में सोने को पेस्ट कर रखा था. दरअसल, एयरपोर्ट्स पर हैदराबाद कस्टम को लगातार स्मगलिंग का माल दुबई से लाए जाने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद कस्टम डिपार्टमेंट ने सख्ती से तलाश करते हुए करोड़ो रुपए का माल ज़ब्त किया.

यह भी पढ़ें: वो 7 खतरनाक एयरपोर्ट, जहां लैंडिंग से पहले लोगों की कांप जाती है रूह, कई पायलट्स नहीं लेते रिस्क

हेयरबैंड में भी मिला सोना

दोनों महिलाओं से सोना ज़ब्त करने के बाद एक महिला और महिला को शक के बुनियाद पर तलाशी ली गई. और उसके पास भी तस्करी का सोना मिला जिसने अपने हेयरबैंड में छिपा रखा था. वह महिला दुबई फ्लाइट से आ रही थी. इस तरह तीनों के पास से बरामद सोने का वज़न 3283 ग्राम थी जिसे हैदराबाद कस्टम ने ज़ब्त कर लिया. 3283 ग्राम के सोने को 1 करोड़ 72 लाख रुपये की कीमत में आंका जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: 5 साल बाद निकाली महिला के पेट से कैंची, डिलीवरी के दौरान डॉक्टर से हो गई थी बड़ी चूक

ब्रा, पैंटी में ऐसे चिपकाया सोना

अब आप सोच रहे होंगे की ब्रा, पैंटी में 3283 ग्राम का सोना कैसे छिपा सकते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह सोना पिघला हुआ था जिसे एकदम पापड़ की तरह चपटा कर के  पेस्ट कर लिया था लेकिन वह फिर भी कस्टम अधिकारियों की निगाह से बच नहीं पाया.

दो अन्य पुरुष से भी ज़ब्त हुआ सोना

महिलाओं के अलावा पुरुष भी सोने की तस्करी करते हुए पकड़े गए हैं. दरअसल, हैदराबाद सीमा शुल्क ने कुवैत से आने वाले 2 पुरुष यात्रियों गिरफ्तार किया है. वह दोनों पुरुष दो सोने की छड़ें, बटन बैगेज के अंदर छिपाकर ला रहे थे. ज़ब्त किए सोने का वज़न 855 ग्राम है.

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news