गुलाम नबी आजाद करेंगे नई पार्टी का ऐलान? जम्मू में इकट्ठा हो रहे हैं इस्तीफा देने वाले सभी नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1334526

गुलाम नबी आजाद करेंगे नई पार्टी का ऐलान? जम्मू में इकट्ठा हो रहे हैं इस्तीफा देने वाले सभी नेता

Jammu & Kashmir News: हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी आज जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. 

गुलाम नबी आजाद करेंगे नई पार्टी का ऐलान? जम्मू में इकट्ठा हो रहे हैं इस्तीफा देने वाले सभी नेता

Jammu & Kashmir News: जम्मू व कश्मीर के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी को अपना इस्तीफा दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आजाद जम्मू कश्मीर में सियासत का नया सफर शुरू कर सकते हैं. ऐसे में उनके जम्मू के 4 सितंबर के दौरे के कई माने निकाले जा रहे हैं. गुलाम नबी आजाद आज यहां सैनिक कॉलोनी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस सभा को बहुत खास माना जा रहा है क्योंकि आज गुलाम नबी आजाद यहां अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. 

कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

सभा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जनसभा स्थल पर 20,000 से ज्यादा लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. खबरों के मुताबिक गुलाम नबी आजाद जब जम्मू पहुंचेंगे तो जनसभा स्थल तक एक जुलूस निकाला जाएगा. जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री जीएम सरूरी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे. उन्होंने गुलाम नबी आजाद का समर्थन करते हुए गुलाम नबी आजाद के साथ इस्तीफा दिया था.

कई मंत्रियों ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को एक लंबा चौड़ा इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया था. इसमें उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. इसके साथ ही राहुल गांधी पर हमले किए थे. आजाद के इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर से कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस्तीफा दिया था. इस्तीफा देने वालों में 8 पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, 9 विधायक और कई छोटे नेता शामिल थे.

यह भी पढ़ें: Pashmina: कश्मीर की इतनी महंगी शॉल जो दुनियाभर में है बेहद मशहूर

आजाद के संपर्क में हैं कई राजनीतिक दल

पूर्व मंत्री जीएम सरूरी के मुताबिक गुलाम नबी आजाद की जनसभा में इस्तीफा देने वाले सभी नेता मौजूद रहेंगे. उनके मुताबिक कई वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले तकरीबन 3000 लोगों ने गुलाम नबी आजाद का समर्थन करने की ख्वाहिश जताई है. सरूरी के मुताबिक कई राजनीतिक दल भी उनके संपर्क में हैं.

नई पार्टी बना सकते हैं आजाद

उम्मीद जताई जा रही है कि कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. इसके अलावा आने वाले चुनावों के बारे में रूपरेखा भी बता सकते हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news