BJP में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू: इस सीट से मिल सकता है टिकट!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2164563

BJP में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू: इस सीट से मिल सकता है टिकट!

Taranjit Singh Sandhu: अमेरिका में भारत के राजदूत रहे तरनजीत सिंह संधू ने नई पारी का आगाज किया है. अब वो सियासत में किस्मत आजमाएंगे. अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने बीजेपी को ज्वाइन कर लिया है.

 

BJP में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू: इस सीट से मिल सकता है टिकट!

Taranjit Singh Sandhu Joins BJP: अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी खेमे में शामिल हो गए. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, बीजेपी उन्हें पंजाब के अमृतसर से लोकसभा इलेक्शन के लिए इंतेखाबी मैदान में उतार सकती है. मंगलवार को तरनजीत सिंह संधू, पार्टी जनरल सेक्रेटरी विनोद तावड़े और तरुण चुघ की मौजूदगी में पार्टी का दामन थाम लिया. बीजेपी में शामिल होने के मौके पर संधू ने भारत-अमेरिका रिश्तों की तरक्की के बारे में बात की और कहा कि सेमीकंडक्टर उद्योग जैसे कई शोबों में विकास पर खास ध्यान दिया गया है. इस मौके पर उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी सद्र जे पी नड्डा का उनकी सियासी पारी के लिए शुक्रिया अदा किया.

अमृतसर से मिल सकता है टिकट
बीजेपी काफी दिनों से अमृतसर सीट के लिए एक सिख चेहरे की तलाश में जुटी थी. ऐसी उम्मीद जाहिर की जा रही है कि, पार्टी संधू को लेकर कोई बड़ा कदम उठा सकती है और उन पर दांल खेल सकती है.  तरनजीत सिंह संधू की इमेज न सिर्फ बेदाग है बल्कि राजदूत होते हुए उनके NRI के साथ अच्छे रिश्ते भी हैं. यही वजह है कि अमेरिका में उनके रिटायरमेंट से पहले उन्हें ऐजाज से नवाजा जा चुका है. सिख समुदाय से ताल्लुक रखने के साथ-साथ वह अमृतसर के रहने वाले हैं. इसलिसए बीजेपी उनको अमृतसर सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

परनीत कौर को बनाया जा सकता है लोकसभा उम्मीदवार
गौरतलब है कि, पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा एमपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर कुछ दिन पहले ही बीजेपी खेमे में शामिल हो गईं. बीजेपी नेशनल हेडक्वार्टर में पार्टी के जनरल सेक्रेटरी तरुण चुग, विनोद तावड़े. अरुण सिंह, पंजाब के बीजेपी इंचार्ज विजय भाई रुपाणी और पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की मौजूदगी में कांग्रेस एमपी परनीत कौर ने बीजेपी की रूक्नियत हासिल की. बता दें कि, परनीत कौर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं.  परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार लोकसभा इलेक्शन में कामयाबी दर्ज करा चुकी हैं.कयास लगाए जा रहे है कि, पंजाब में अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश में लगी बीजेपी परनीत कौर को लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है.

Trending news