देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट सानिया मिर्ज़ा ने CM योगी से की मुलाक़ात; मुख्यमंत्री ने की उज्जवल भविष्य की कामना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1503921

देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट सानिया मिर्ज़ा ने CM योगी से की मुलाक़ात; मुख्यमंत्री ने की उज्जवल भविष्य की कामना

First Muslim Fighter Pilot:  राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) के एग्ज़ाम में कामयाब होने के बाद देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट बनने जा रही सानिया मिर्ज़ा ने मंगलवार को अपने माता-पिता के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की.

देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट सानिया मिर्ज़ा ने CM योगी से की मुलाक़ात; मुख्यमंत्री ने की उज्जवल भविष्य की कामना

First Muslim Fighter Pilot: देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट की कमान संभालने वाली सानिया मिर्ज़ा ने यूपी के सीएम से योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की. राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) के एग्ज़ाम में कामयाब होने के बाद देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट बनने जा रही सानिया मिर्ज़ा ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की. यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने बताया कि सानिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीएम हाउस जाकर मुलाक़ात की. इस दौरान सानिया के साथ उनके पिता शाहिद अली और मां तबस्सुम मिर्ज़ा भी मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें: SHO की पत्नी ने नवजात को दिया नया जीवन; कमेंट में यूज़र ने लिखा है- वाह मां

बेटियां ऐसे ही रचती रहें कीर्तिमान:सीएम
इस मुलाक़ात के बारे में दानिश आज़ाद अंसारी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सानिया को मुबारकबाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की दुआ की. दानिश आज़ाद ने मज़ीद बताया कि सानिया के अलावा सीएम ने उनके पेरेंट्स को भी बधाई देते हुए कहा कि "हमारी बच्चियों को ऐसे ही कीर्तिमान रचते रहने की ज़रूरत है." वज़ीर दानिश अंसारी के मुताबिक़, सीएम ने कहा कि अगर सोनिया को कभी सरकार से किसी भी तरह के सहयोग की ज़रूरत हो तो वह बेहिचक कह सकती हैं, क्योंकि सरकार नौजवानों को शिक्षित और प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा तैयार है.

राज्य का गौरव बढ़ाया: दानिश अंसारी
मंत्री अंसारी ने बताया कि सानिया अल्पसंख्यक समाज की गौरव हैं और यूपी की बीजेपी सरकार ने शिक्षा और महिला सशक्तीकरण की दिशा में, विशेषकर अल्पसंख्यकों के लिये जिस तरीक़े से कोशिश की है, उसी का फल है कि एक आम परिवार में जन्म लेने वाली सानिया मिर्ज़ा ने उत्तर प्रदेश की पहली महिला पायलट होने की उपलब्धि हासिल करके राज्य का गौरव बढ़ाया है. ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के जसोवर गांव की रहने वाली सानिया मिर्ज़ो ने इसी साल अप्रैल में एनडीए का एग्ज़ाम दिया था. नवंबर में जारी रिज़ल्ट में उनका सेलेक्शन हुआ था.

Watch Live TV

Trending news