Delhi-NCR में दिन दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266463

Delhi-NCR में दिन दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों हीट-वेव की चपेट में है. इतनी भीषण गर्मी की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

Delhi-NCR में दिन दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi NCR Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों हीट-वेव की चपेट में है. इतनी भीषण गर्मी की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, Delhi-NCR में अगले तीन दिनों आसमान से आग बरसेगी यानी गंभीर लू का प्रकोप रहने की उम्मीद है. इस दौरान तापमान 43 से 46 सेल्सियस डिग्री पहुंचने की अनुमान है. वहीं मौसम विभाग की मानें, तो सिर्फ दिन ही नहीं रातें भी गर्म हो सकती है. इस दौरान रात में 31 से 32 डिग्री तापमान पहुंच सकता है. 

अभी नहीं मिलने वाली है राहत
मौसम विभाग के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते देश की राजधानी दिल्ली की अधिकतम तापमान 46 डिग्री तक पहुंच सकता है और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं मौसम विभाग की मानें, तो 31 मई के बाद मौसम करवट ले सकता है. हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, फिलहाल दिल्लीवालों को चिलचिलाती धूप से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. क्योंकि बारिश के बाद भी तापमान में गिरावट होने की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. 

नोएगा और गाजियाबाद में हीटवेव का अलर्ट जारी
नोएडा में मौसम विभाग ने 29 मई तक हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहने का अनुमान है. इसके साथ ही IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. 

गुरुग्राम में आसमान से बरसेगी आग
वहीं, इन दिनों गुरुग्राम में भीषण गर्मी पड़ रही है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते गुरुग्राम में भीषण गर्मी पड़ेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 47 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात की, जाएं, तो न्यूनतम तापमान 29 से 32 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. 

Trending news