Mig 21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में क्रैश हुआ मिग-21 फाइटर जेट, 3 महिलाओं समेत 4 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1685323

Mig 21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में क्रैश हुआ मिग-21 फाइटर जेट, 3 महिलाओं समेत 4 की मौत

MIG 21 Crash in Hanumangarh: राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ में सोमवार की सुबह फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया है. हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई है. इसके अलावा एक अन्य जख्मी बताया जा रहा है. पढ़िए पूरी खबर

Mig 21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में क्रैश हुआ मिग-21 फाइटर जेट, 3 महिलाओं समेत 4 की मौत

Mig 21 Crash: सोमवार को राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ में फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि जिले के बहलोलनगर में सुबह मिग-21 क्रैश हुआ जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई है. हालांकि पुलिस का कहना है कि पायलट सुरक्षित है. बताया जा रहा है कि पायलट तथा सह पायलट समय रहते पैराशूट की मदद से कूद गए और सुरक्षित नीचे उतरने में कामयाब रहे. 

fallback

हनुमानगढ़ की जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार ने बताया क‍ि भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान डबली इलाके में हादसे का शइकार हुआ. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस ने कहा कि कम से कम दो नागरिकों के हताहत होने की खबर है. हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

इससे पहले जनवरी में, राजस्थान के भरतपुर में एक ट्रेनिंग के दौरान दो भारतीय वायु सेना के लड़ाकू जेट - एक सुखोई एसयू -30 और एक मिराज 2000 के हादसे का शिकार होने के बाद एक पायलट की जान चली गई थी. इसके अलावा एक विमान मध्य प्रदेश के मुरैना में हादसे का शिकार हुआ था. वहीं दूसरी घटना राजस्थान के भरतपुर में हुई थी. 

  • इससे भी पहले पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.
  • अप्रैल महीने में कोच्चि में एक और दुर्घटना हुई जब ट्रेनिंग के दौरान एक तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने क्रैश लैंडिंग की.
  • मार्च महीने में मुंबई में नौसेना के एक हेलिकॉप्टर ने वीवीआईपी ड्यूटी करने के बाद "छोड़ दिया" था.
  • इसके अलावा पिछले साल अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश में सेना के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दो घटनाएं सामने आई थीं.
  • 5 अक्टूबर, 2022 को अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे भारतीय सेना के एक पायलट की मौत हो गई.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news