फतेहपुरी मस्जिद के शाही ईमाम मुफ्ती मुकर्रम को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1250102

फतेहपुरी मस्जिद के शाही ईमाम मुफ्ती मुकर्रम को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

Threatening call to Shahi Imam of Delhi: फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डा. मुफ्ती एम मुकर्रम को धमकी मिली है, जिसके बाद पुलिस ने छानबीन भी शुरू कर दी है.

फतेहपुरी मस्जिद के शाही ईमाम मुफ्ती मुकर्रम को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के उत्तरी जिले में मौजूद फतेहपुरी मस्जिद के शाही ईमाम मुफ्ती मुकर्रम को लगातार धमकियां मिल रही हैं. बताया जा  रहा है कि इन धमकियों का सिलसिला 5 जुलाई को शुरू हुआ था, जिसके बाद शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने नॉर्थ दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है.

मुकदमा धारा 295 ए/ 506 के तहत 8 जुलाई 2022 को दर्ज किया गया है. फतेहपुरी मस्जिद के शाही ईमाम मुफ्ती मुकर्रम ने पुलिस को बताया है कि उन्हें और उनके परिवार को बीते तीन दिनों से (5,7 और 8 जुलाई 2022) से लगातार धमकियां मिल रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, धमकियां देने वाला लैंडलाइन पर फोन कॉल कर धमकियां दे रहा है. वहीं दमधकियां देने वाला शख्स का नंबर में लैंडलाइन पर नजर नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें: Amarnath Cloudburst: अब तक 15 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना, लापता की तलाश जारी

 

दिल्ली उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शाही इमाम डॉ. मुफ्ती एम मुकर्रम ने अपनी शिकायत में कहा है कि धमकी देने वाले ने उनके लैंडलाइन नंबर पर दो बार फोन किया था. पहला फोन पांच जुलाई को और दूसरा सात जुलाई को आया था. शाही इमाम की शिकायत पर लाहौरी गेट थाने में जान से मारने की धमकी देने का मामला कर लिया गया है और पुलिस छानबीन में लग गई है. इसके साथ ही पुलिस इनके लैंडलाइन नंबर की डिटेल खंगाल रही है, ताकि जल्द से जल्द धमकियां देने वाले लोगों का पता लगाया जा सके.

गौरतलब है कि मुफ्ती मुकर्रम अहमद एक भारतीय मुस्लिम धार्मिक और साहित्यिक विद्वान हैं. अहमद शाही इमाम (शाही प्रार्थना नेता) और भारत की दूसरी सबसे बड़ी मस्जिद, शाही मस्जिद फतेहपुरी मस्जिद के खतीब (प्रार्थना नेता और मुख्य वक्ता) हैं. वह अरबी, उर्दू, फारसी, अंग्रेजी और हिंदी के विद्वान हैं और आधुनिक अरबी साहित्य में उन्होंने पीएच.डी की डिग्री ली है. वह चांद दिखने और ईद मनाने जैसे मुद्दों पर मुसलमानों (अहले सुन्नत) का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ये वीडियो भी देखिए: खाना-ए-काबा को देखकर छलकी बिल्ली की श्रद्धा! दोनों हाथ बढ़ाकर किया टच

Trending news