ED ने केजरीवाल और हेमंत सोरेन के बाद अब इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को तलब किया
Advertisement

ED ने केजरीवाल और हेमंत सोरेन के बाद अब इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को तलब किया

ED Summoned Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में कथित अनियमितताओं के मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया है.

ED ने केजरीवाल और हेमंत सोरेन के बाद अब इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को तलब किया

ED Summoned Farooq Abdullah: जम्मू व कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया था. जांच एजेंसी ने अनुभवी राजनेता को 11 जनवरी (गुरुवार) को पूछताछ के लिए उसके सामने पेश होने के लिए कहा है. ईडी के समन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक अब्दुल्ला को श्रीनगर स्थित उसके कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

औपचारिक रूप से लगाया इल्जाम
86 साल के राजनेता को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) के भीतर कथित अनियमितताओं की संघीय एजेंसी की जांच के सिलसिले में तलब किया गया है. श्रीनगर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले संसद सदस्य पर 2022 में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा औपचारिक रूप से आरोप लगाया गया था.

यह भी पढ़ें: शिवसेना की लड़ाई: एकनाथ बने रहेंगे CM, उद्धव नहीं हटा सकते

क्रिकेट असोसिएशन का है मामला
जांच एजेंसी के मुताबिक, मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड के दुरुपयोग के इर्द-गिर्द घूमता है. इसमें कथित तौर पर असंबद्ध पार्टियों और जेकेसीए पदाधिकारियों सहित विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में धनराशि स्थानांतरित करना, साथ ही जेकेसीए बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी करना शामिल था.

विपक्षी नेताओं पर शिकंजा
एजेंसी की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की तरफ से उसी आरोपी के खिलाफ दायर 2018 आरोप पत्र पर आधारित है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके झारखंड समकक्ष हेमंत सोरेन और अन्य के बाद, फारूक अब्दुल्ला प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तलब किए जाने वाले सबसे नए विपक्षी नेता बन गए हैं. पिछले साल अप्रैल में, फारूक अब्दुल्ला के उमर अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर बैंक धोखाधड़ी मामले में संघीय जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news