Delhi Temperature: दिल्ली में अब गर्मी से मिलेगी राहत, जाने आने वाले दिनों का वेदर अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2269599

Delhi Temperature: दिल्ली में अब गर्मी से मिलेगी राहत, जाने आने वाले दिनों का वेदर अपडेट

Delhi Temperature: दिल्ली में गर्मी की वजह से हालात गंभीर बने हुए हैं. लेकिन अब थोड़ी राहत की खबर है. आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. पढ़ें पूरी खबर

Delhi Temperature: दिल्ली में अब गर्मी से मिलेगी राहत, जाने आने वाले दिनों का वेदर अपडेट

Delhi Temperature: दिल्ली में गर्मी की वजह से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हालांकि अब राहत की खबर आई है. क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने पूर्वानुमान लगाया है कि दिल्ली में गुरुवार 30 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा कुछ क्षेत्रों में लू चलने की संभावना है. साथ ही, हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ आंधी आने की भी संभावना है.

दिल्ली में जारी हुई ऑरेंज अलर्ट

हीटवेव के लिए ‘रेड अलर्ट’ से हटकर, शहर में गुरुवार को ‘ऑरेंज अलर्ट’ रहने की उम्मीद है, जिसमें तापमान में 2°C से 3°C तक की कमी होने का अनुमान है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली ने गुरुवार, 30 मई के लिए अपने पूर्वानुमान में कहा, "बहुत हल्की बारिश/बूंदाबांदी के साथ तेज हवाओं (गति 25-35 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी/धूल के तूफान की संभावना है." मौसम एजेंसी ने अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की भविष्यवाणी की है.

अगले बएक हफ्ते कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 1 जून तक बादल छाए रहने की संभावना है, जिसके बाद 4 जून तक हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना नहीं है. हालांकि, तेज सतही हवाओं के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है.

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बुधवार को एएनआई से कहा, "गुरुवार के लिए हमने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें तापमान में 2-3 डिग्री की कमी का अनुमान है. 31 मई और 1 जून को पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर और पूरे उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है.1 जून तक तापमान में 3-4 डिग्री की कमी आएगी."

आने वाले दिनों में मिल सकती है लू से राहत

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को घोषणा की कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में प्रचलित लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति 30 मई से धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है. बुधवार को दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों को झुलसा दिया, शहर के उत्तर-पश्चिमी बाहरी इलाके मुंगेशपुर में दोपहर 3:15 बजे तापमान रिकॉर्ड 52.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यह भारत में अब तक का सबसे अधिक तापमान था

Trending news