Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से कांपे लोग, जानिए इस बार कितना सताएगी सर्दी
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से कांपे लोग, जानिए इस बार कितना सताएगी सर्दी

Delhi-NCR Weather: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में ठंड की एंट्री हो गई है. तेज़ हवाओं के चलते न सिर्फ सुबह-शाम, बल्कि दिन के वक़्त भी तापमान में तीन डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है. 

Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से कांपे लोग, जानिए इस बार कितना सताएगी सर्दी

Delhi-NCR Weather: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में ठंड की एंट्री हो गई है. तेज़ हवाओं के चलते न सिर्फ सुबह-शाम, बल्कि दिन के वक़्त भी तापमान में तीन डिग्री तक की कमी देखने को मिली है. 18 नवंबर को तापमान में और ज़्यादा कमी आने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक़, यह सर्द हवाएं 20 नवंबर तक दिल्ली और आस-पास के इलाक़ों में अपना असर दिखाएंगी. एक ही दिन में हवाओं की वजह से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. इससे पहले 17 नवंबर को अधिकतम तापमान महज़ 25.4 डिग्री रहा. यह मामूल से दो डिग्री कम है.

10 डिग्री पर आ सकता है तापमान: IMD
 इस सीज़न में पहली बार अधिकतम तापमान 27 डिग्री से नीचे आया है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी गिरकर 11.3 डिग्री पर पहुंच गया है जोकि सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया है. मेहक्कमे मौसमियात के मुताबिक़ शुक्रवार को अधिकतम तापमान 26 रहने की उम्मीद है और वहीं न्यूनतम तापमान गिरकर 10 डिग्री पर आ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 20 नवंबर तक तेज़ हवाएं चलती रहेंगी. जिससे ठंड बढ़ सकती है.  21 नवंबर तक तापमान में थोड़ा सुधार हो सकता है. यह बढ़कर 11 डिग्री पर पहुंच सकता है. 

'नवंबर के आख़िरी हफ्ते में तापमान बढ़ने की उम्मीद'
वहीं स्काईमेट के मुताबिक़  20 नवंबर से एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर राजधानी पर पड़ सकता है. इसकी वजह से ठंडी हवाओं से थोड़ी राहत मिलेगी. स्काईमेट के अनुसार ठंड का इतना असर अभी नज़र नहीं आ रहा है, इसलिए सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव वग़ैरह का इस्तेमाल भी अभी कम ही कर रहे हैं, जबकि हवाओं की रफ़्तार तेज़ है. 19 नवंबर तक प्रदूषण के हालात ऐसे ही बने रहने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है.  19 नवंबर के बाद आलूदगी की सतह में गिरावट देखी जा सकती है. स्काईमेट के अनुसार नवंबर के आख़िरी हफ्ते में तापमान तेज़ी से कम हो सकता है.

Watch Live TV

Trending news