दिल्ली में आज MCD मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव; सुबह 11 बजे से वोटिंग, कांग्रेस ने बनाई दूरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1516208

दिल्ली में आज MCD मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव; सुबह 11 बजे से वोटिंग, कांग्रेस ने बनाई दूरी

MCD Mayor Election: आज दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स के लिए चुनाव होगा. मेयर पद के लिए बीजेपी ने रेखा गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया हैं जबकि आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा  है.

दिल्ली में आज MCD मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव; सुबह 11 बजे से वोटिंग, कांग्रेस ने बनाई दूरी

MCD Mayor Election: दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर, डिप्टी मेयर और और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स के लिए चुनाव होगा. MCD Mayor Election 6 जनवरी को सिविक सेंटर में होगा. कांग्रेस ने इस इलेक्शन में हिस्सा नहीं लेने की घोषणा की है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ अनिल कुमार ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अवाम ने केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को बहुमत दिया, तो केजरीवाल अपना मेयर बनाए और दिल्ली के अवाम की सेवा करें. हम इसका एहतेराम करते हुए पार्टी मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी कमेटी के इलेक्शन से दूर रहेंगे. मेयर पद के लिए बीजेपी उम्मीदवार रेखा गुप्ता हैं और आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

हमेशा जनता के साथ हैं: कांग्रेस 
दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस के 9 काउंसलरों ने जीत दर्ज कराई है. कांग्रेस ने नाज़िया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस दल का नेता, शीतल को उपनेता और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का चीफ विप लोकतांत्रिक प्रक्रिया के ज़रिए चुना है. अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस के निगम पार्षद सदन में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के अवाम मुखालिफ फैसलों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएगी. उन्होंने कहा कि हमने हमेशा जनता की भलाई के बारे में सोचा और हमेशा अवाम के साथ खड़े रहेंगे.

यह भी पढ़ें:Delhi: सत्येंद्र जैन का बड़ा दावा; सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप नहीं, जांच में पूरा सहयोग

11 बजे से शुरू होगी वोटिंग
शुक्रवार 6 जनवरी को एमसीडी के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के 6 सदस्यों के लिए इलेक्शन होना है. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और सबसे पहले दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीते सभी पार्षदों को ओहदों व राज़दारी का शपथ दिलाया जाएगा. इसके फौरन बाद से ही मतपत्र के जरिए एमसीडी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव का अमल शुरू होगा, सुबह 11 बजे से वोटिंग शुरू होगी. सिविक सेंटर की चौथी बिल्डिंग पर सदन परिसर में अधिकारियों, पार्षदों, सांसद और विधायक समेत 300 लोगों के बैठने का इंतेज़ाम किया गया है. किसी भी पार्टी के काउंसलर के हामियों को कैम्पस में अंदर आने की परमिशन नहीं दी जाएगी.

Watch Live TV

Trending news