Delhi Excise Policy Case: तिहाड़ में जेल नंबर 2 में रहेंगे केजरीवाल; इन कामों की मिली इजाजत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2184593

Delhi Excise Policy Case: तिहाड़ में जेल नंबर 2 में रहेंगे केजरीवाल; इन कामों की मिली इजाजत

Delhi CM Tihar Jail: अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा गया है. उन्हें अदालत में सौंपे गए और स्वीकृत नामों के अनुसार, काम के सिलसिले में दिल्ली सरकार के अफसरान से मिलने की इजाजत होगी. उनकी न्यायिक हिरासत को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

Delhi Excise Policy Case: तिहाड़ में जेल नंबर 2 में रहेंगे केजरीवाल; इन कामों की मिली इजाजत

Arvind Kejriwal Judicial Custody: दिल्ली शराब नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ गई है. उनकी न्यायिक हिरासत को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है और अब आम आदमी पार्टी के कंवनीर को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा. इससे जेल से सरकार चलाने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. जराए के मुताबिक, केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा गया है. उन्हें अदालत में सौंपे गए और स्वीकृत नामों के अनुसार, काम के सिलसिले में दिल्ली सरकार के अफसरान से मिलने की इजाजत होगी.

केजरीवाल हफ्ते में दो बार फैमिली के लोगों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस लिस्ट में होने चाहिए जिसे जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दी गई है. शुगर से पीड़ित केजरीवाल की नियमित स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी. इस बीच, तिहाड़ जेल के पूर्व पीआरओ सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि सलाखों के पीछे से सरकार चलाना उनके लिए चैलेंजेज से भरपूर होगा. सुनील कुमार गुप्ता ने कहा, "मुख्यमंत्री के लिए एक समर्पित सहायता प्रणाली की जरूरत होती है. मौजूदा समय में, 16 जेलों में से किसी में भी CMO को समायोजित करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा नहीं है. 

 तिहाड़ जेल के पूर्व पीआरओ ने कहा कि "जेल के अंदर मुख्यमंत्री कार्यालय स्थापित करना व्यावहारिक रूप से नामुमकिन है. इसके बरअक्स, कैदियों को अपने परिवार के साथ रोजाना संक्षिप्त, रिकॉर्डेड फोन कॉल की इजाजत होती है.
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया तिहाड़ जेल नंबर-1 में बंद हैं, जबकि दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन जेल नंबर-7 में और राज्यसभा एमपी संजय सिंह जेल नंबर-5 में हैं. जेल जराए के मुताबिक, केजरीवाल के साथ अन्य कैदियों की तरह ही सुलूक किया जाएगा और सुबह 6.30 बजे उन्हें चाय और कुछ ब्रेड स्लाइस के साथ दूसरे कैदियों की तरह ही नाश्ता भी दिया जाएगा.

जराए के हवाले से खबर है कि जेल में दोपहर का खाना 10.30 से 11 बजे के बीच परोसा जाता है, जिसमें दाल, सब्जी और पांच रोटी या चावल शामिल होते हैं. दोपहर से तीन बजे तक कैदियों को उनके सेल में ही रखा जाता है. दोपहर बाद साढ़े तीन बजे उन्हें चाय और दो बिस्कुट मिलते हैं. वे शाम 4 बजे अपने वकीलों से मिल सकते हैं. शाम 5.30 बजे रात का खाना परोसा जाता है. केजरीवाल जेल की निर्दिष्ट गतिविधियों के अलावा TV देख सकते हैं. टेलीविजन पर 18 से 20 न्यूज, मनोरंजन और खेल के चैनल मुहय्या होते हैं.

Trending news