मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें; CBI की चार्जशीट में पहली बार पूर्व उपमुख्यमंत्री का नाम शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1668147

मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें; CBI की चार्जशीट में पहली बार पूर्व उपमुख्यमंत्री का नाम शामिल

Manish Sisodia News: आबकारी नीति मामले में सीबीआई की चार्जशीट में पहली बार दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है. केंद्रीय एजेंसी सीबीआई द्वारा मंगलवार को दायर आरोप पत्र में आम आदमी पार्टी के नेता का नाम शामिल है.

मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें; CBI की चार्जशीट में पहली बार पूर्व उपमुख्यमंत्री का नाम शामिल

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के आबकारी पॉलिसी केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली शराब नीति केस में मंगलवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, बिजनेसमैन अमनदीप सिंह ढल, हैदराबाद के सीए बुचीबाबू गोरंटला और अर्जुन पांडे नाम के शख्स के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. ये पहली बार है जब सीबीआई की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया को नामजद किया गया है. फिलहाल मनीष सिसोदिया एक मई तक न्यायिक हिरासत में हैं. 

सिसोदिया को पहली बार बनाया गया आरोपी
सीबीआई द्वारा इस मामले में मंगलवार को दायर दूसरी चार्जशीट में इन चारों को आरोपी बनाया गया है. चार्जशीट में भारतीय दंड संहिता (IPC) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराएं लगाई गई हैं. सीबीआई ने अपने चार्जशीट में पहली बार सिसोदिया का नाम शामिल किया है. सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. वह तकरीबन दो महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीबीआई ने इससे पहले इसी मामले में सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. मंगलवार को शराब नीति केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की, जिसमें सिसोदिया को पहली बार आरोपी बनाया गया है.

केजरीवाल तक पहुंची मामले की आंच
चार्जशीट में सीबीआई ने कहा कि इस मामले में बड़ी साजिश और दूसरे आरोपियों की रोल की भी तफ्तीश की जा रही है. बता दें कि सीबीआई ने इससे पहले 25 नवंबर 2022 को भी आरोपपत्र दाखिल किया था. वहीं,दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी कथित शराब घोटाला मामला में छानबीन हो चुकी है. सीबीआई ने 17 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल से आबकारी पॉलिसी केस में तकरीबन 10 घंटे तक सवाल पूछे थे. इस दौरान उनसे 55 सवाल पूछे गए थे. सीबीआई हेडक्वार्टर से बाहर आने पर केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान हैं और पार्टी को खत्म करना चाहते हैं.

Watch Live TV

Trending news