Jantar Mantar: पहलवानों और पुलिस के बीच हाथाईपाई, AAP विधायक समेत कई नेता पुलिस हिरासत में
Advertisement

Jantar Mantar: पहलवानों और पुलिस के बीच हाथाईपाई, AAP विधायक समेत कई नेता पुलिस हिरासत में

Delhi Police Vs Wrestler at Jantar Mantar: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भाजपा नेता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच बुधवाार देर रात हंगामा देखे को मिला है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच होने वाला यह विवाद और बढ़ सकता है. 

Jantar Mantar: पहलवानों और पुलिस के बीच हाथाईपाई, AAP विधायक समेत कई नेता पुलिस हिरासत में

Jantar Mantar: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल खबरें हैं कि पहलवानों और पुलिस के बीच हाथापाई हुई है. जिसमें पुलिसकर्मियों-पहलवानों समेत कई लोगों के जख्मी होने की खबर है. 

कई लोगों को लिया गया पुलिस हिरासत में:

इस दौरान के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. जिसमें साक्षी मलिक को बुरी तरह रोते हुए देखा जा सकता है. वहीं विनेश फोगाट उनको चुप करा रही हैं. वहां पर काफी तादाद में लोग मौजूद हैं. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वहां पर आम आदमी पार्टी के कई नेता और कुछ अन्य लोग भी पहुंचने लगे. हालांकि इस दौरान पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया है. 

"चारपाई ले जाने पर हुआ विवाद"

पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी के विधायक ने बिना इजाज़त के फोल्डिंग (मुड़ने वाली चारपाई) धरने वाली जगह पर लेकर आए थे. इस बारे में जब पुलिस ने विधायक से सवाल किया तो उनके साथ वाले लोग भड़क. जिसके बाद थोड़ी कहा सुनी हुई और पुलिस ने विधायक समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया है. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि फोल्डिंग पहलवानों के लिए ले जाए जा रहे थे, क्योंकि बारिश की वजह से उनके गद्दे गीले हो चुके थे. 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ने शराब के नशे में दो पहलवानों पर हमला किया. वीडियो में आरोपी पुलिसकर्मी बैठा नजर आ रहा है, जबकि प्रदर्शनकारी आरोप लगा रहे हैं कि अन्य पुलिसकर्मी इस दौरान मूकदर्शक बने रहे. 

घटना को लेकर पहलवान राजवीर सिंह ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि बारिश की वजह से गद्दे भीग गए थे, इसलिए हम सोने के लिए ‘फोल्डिंग’ चारपाइयां ला रहे थे, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाज़त नहीं दी. नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अपशब्द कहे और हमारे साथ हाथापाई की." राजवीर कहा, "उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया. बजरंग पूनिया के रिश्तेदार दुष्यंत और राहुल के सिर पर चोटें आई हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news