दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार को लेकर AAP पर उठाए सवाल
Advertisement

दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार को लेकर AAP पर उठाए सवाल

Rajkumar Anand Resigns AAP: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) को एक बड़ा झटका लगा है. समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बुधवार को पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अपने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार को लेकर AAP पर उठाए सवाल

Rajkumar Anand Resigns AAP: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) को एक बड़ा झटका लगा है. समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बुधवार को पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अपने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने इस दौरान कहा,  "जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी ( AAP) ने लोगों से वादा किया था, उस वादे पर कोई काम नहीं किया है. आम आदमी पार्टी असल मुद्दों से भटक चुकी है."

उन्होंने AAP से इस्तीफा देते हुए बोला, "मैं राजनीति में मंत्री बना, विधायक बना, जो भी बना बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की वजह से बना. दलितों के लिए काम करने से जो पार्टी पीछे हटती है, वहां मेरे लिए रहना ठीक नहीं." बता दें कि राजकुमार आनंद भी शराब नीति मामले में जांच के रडार पर हैं. उनके घर ED की छापेमारी हो चुकी है. लेकिन ईडी की ये छापेमारी किस सिलसिले में हुई थी, इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के सिलसिले में जेल में हैं. राजकुमार आनंद ने कहा,  "पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए हुआ था, लेकिन आज पार्टी खुद भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. मैं इस सरकार में काम नहीं कर सकता और मैं नहीं चाहता कि मेरा नाम इस भ्रष्टाचार से जुड़े."

किसी अन्य पार्टी में नहीं जाएंगे; राज कुमार 
उल्लेखनीय है कि राजकुमार का ये इस्तीफा तब आया जब दिल्ली की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रही है और भाजपा ने उनसे भी कॉन्टैक्ट किया था. आतिशी के इस दावे के खिलाफ भाजपा नेता ने उनपर मुकदमा दायर किया. वहीं, राजकुमार आनंद ने कहा कि वह किसी दूसरे पार्टी में नहीं जाएंगे.

कौन हैं राजकुमार आनंद
राजकुमार आनंद जाटव समुदाय से आते हैं, वो पहली बार साल 2020 में पटेल नगर विधानसभा सीट विधायक बने थे. इससे पहले इस विधानसभा से उनकी पत्नी वीना आनंद विधायक रह चुकी हैं.  

राजकुमार को साल 2022 में राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने कैबिनेट में शामिल किया और समाज कल्याण मंत्री बनाया. 

Trending news